scriptस्वास्थ्य केंद्र में समस्या ही समस्या | The problem in health center problem | Patrika News

स्वास्थ्य केंद्र में समस्या ही समस्या

locationछिंदवाड़ाPublished: Oct 19, 2019 11:04:04 pm

Submitted by:

arun garhewal

100 बेड का हॉस्पिटल होने के बावजूद यहां ऐसी सुविधाओं का आमजन को लाभ नही ंमिल रहा है।

स्वास्थ्य केंद्र में समस्या ही समस्या

स्वास्थ्य केंद्र में समस्या ही समस्या

छिंदवाड़ा. सौंसर. सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र सौंसर में आये दिन डिलेवरी संबधी आ रही समस्याओं को लेकर नायब तहसीलदार छवि पंत को नगर की नारी शक्ति एवं युवा मोर्चा ने ज्ञापन सौंपा।
समस्याओं में बताया कि डिलेवरी के पेशेंट को लेकर परिजन को परेशानियों का सामना करना पड़ता है, सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में समय पर प्रसुती की व्यवस्था नही होने, प्रसूति विशेषज्ञ चिकिसक द्वारा ऐन वक्त पर नागपुर या छिंदवाड़ा के लिए रैफर कराना जिससे प्रसूता की जान भी चली जाती है जैसी अन्य समस्याएं है। सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में प्रसूति को लेकर आ रही समस्याओं को लेकर जल्द से जल्द सुविधा बनाने की मांग की गई। वही सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के अन्य व्यवस्थाओं को भी सुधारने के लिए मांग रखी। ज्ञापन सौंपते हुए कहा कि स्वास्थ्य केंद्र में एक्सरे, एईसीजी मशीन, सोनोग्राफ्री , सीटी स्कैन उपलब्ध है लेकिन 100 बेड का हॉस्पिटल होने के बावजूद यहां ऐसी सुविधाओं का आमजन को लाभ नही ंमिल रहा है।
परिषद के कर्मचारियों द्वारा घर-घर जाकर लोंगों की संपत्ति की आईण्डीण् बताई गई एवं घर बैठे नगर परिषद के करों का भुगतान किये जाने एवं अन्य सेवाएॅं ऑनलाईन प्राप्त किये जाने की जानकारी दी। नागरिकों को स्वच्छता एप एवं ई-नगरपालिका एप डाउनलोड किये जाने के लिए प्रेरित किया। नगर परिषद न्यूटन चिखली के अध्यक्ष हेमन्त राय ह्वह्य शासन की विभिन्न योजनाओं के पात्र हितग्राहियों को स्वीकृति पत्र प्रदान किए ।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो