गांव में नहीं है सडक़

गांव में नहीं है सडक़

Sunil Lakhera | Publish: Jun, 20 2019 04:48:05 PM (IST) Chhindwara, Chhindwara, Madhya Pradesh, India

बारिश में होगी दिक्कत

अमरवाड़ा. प्रधानमंत्री ग्राम सडक़ योजना के अंतर्गत जहां एक और प्रत्येक ग्राम को शहरों से जोड़ा जा रहा है वहीं आज भी शहर के किनारे ऐसे भी गांव हैं जो आज भी सडक़ विहीन हीं है। ऐसा ही एक गांव अमरवाड़ा विधानसभा क्षेत्र से लगा चिकली मुखासा है जो कि अमरवाड़ा से मात्र तीन किमी है यहां सडक़ नहीं बनी है।
अमरवाड़ा से गरमेटा होते हुए तीन किमी की सडक़ विगत कई दिनों से अधूरी पड़ी हुई है। बारिश के दिनों में कच्ची सडक़ में कीचड हो जाता है इसके कारण दोपहिया और चौपहिया वाहनों दुर्घटना का शिकार होते हैं। चिकली मुकासा से अमरवाड़ा आने जाने वाले लोगों को बारिश के दिनों में परेशानी का सामना करना पड़ता है। यहां से सैकड़ों ग्रामीण प्रतिदिन रोटी रोटी के लिए अमरवाड़ा मुख्यालय आते है कच्ची सडक़ और फिसलन से उन्हें दिक्कतों का सामना करना पड़ता है। क्षेत्र के जनप्रतिनिधि भी इस सडक़ बनाने कोई पहल नहीं करते है। ग्राम के संजय अहरवार सहित ग्रामीणों ने सडक़ बनाने की मांग की हैं।
पतंजलि योग समिति के सदस्य कराएंगे योग का अभ्यास- 21 जून 2019 अंतराष्ट्रीय विश्व योग दिवस के अवसर पर इस वर्ष शासन द्वारा किसी प्रकार के आदेश की शासकीय अमले को जानकारी न होने के कारण पतंजलि योग समिति अमरवाड़ा के तत्वाधान में श्री राम मंदिर मानस भवन में
20 जून को योग दिवस का पूर्वाभ्यास किया जाना है। साथ ही अमरवाड़ा में संचालित सभी कक्षाओं के द्वारा यह निर्णय लिया गया है कि प्रति वर्षानुसार इस वर्ष यदि स्टेडियम ग्राउंड में यह सार्वजनिक योग दिवस का आयोजन शासन नहीं करती है तो श्री राम मंदिर मानस भवन प्रांगण में ही प्रात: 7 बजे से योग किया जाएगा। पतंजलि योग समिति अमरवाड़ा के सदस्यों ने नगरवासियों, जनप्रतिनिधियों, मातृ शक्तियों से अधिक से अधिक संख्या में कार्यक्रम उपस्थित होकर स्वास्थ्य लाभ लेने कहा है।

 

 

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned