स्कूल भवन की छत भरभरा कर गिरी

एकीकृत शाला एक परिसर एक शाला शासकीय हाईस्कूल अंबाड़ा के भवन की छत जर्जर व कमजोर होने की वजह से भरभरा कर गिर गई।

गुढ़ी अम्बाड़ा. विकासखंड परासिया की ग्राम पंचायत अम्बाड़ा के अंतर्गत आने वाले एकीकृत शाला एक परिसर एक शाला शासकीय हाईस्कूल अंबाड़ा के भवन की छत जर्जर व कमजोर होने की वजह से भरभरा कर गिर गई।
गौरतलब है कि ग्राम पंचायत अम्बाडा कार्यालय के सामने संचालित शासकीय विद्यालय जहां पर कक्षा पहली से लेकर कक्षा दसवीं तक की कक्षाएं संचालित है इस स्कूल भवन के कमरे की छत लकडिय़ों के पटे होने के साथ-साथ कवेलू से छाई हुई है एवं हाई स्कूल के कमरे पुराने व जर्जर होने की वजह से खतरनाक स्थिति में आ चुके हैं इसी का नतीजा है कि मंगलवार की दोपहर लगभग 1.30 बजे के करीब स्कूल के एक कमरे की छत भरभरा कर गिर गई। इसी कमरे के बगल में स्थित कमरे में विद्यार्थी बैठ कर पढ़ाई कर रहे थे तभी यह बगल के कमरे की छत भरभरा कर गिर गई। वह तो अच्छा हुआ कि कोई हादसा नहीं हुआ क्योंकि छुट्टी के समय स्कूल के विद्यार्थी इस कमरे के अंदर आवागमन करते थे।
ग्राम पंचायत अम्बाड़ा क्षेत्र में शासकीय हाई स्कूल अम्बाड़ा एवं आमाढाना स्कूल के अलावा तीन नंबर स्कूल सहित अन्य स्कूल भवन की स्थिति जर्जर बनी हुई है। कई विद्यालयों के भवन इसी तरह जर्जर अवस्था में है पंचायत व शिक्षा विभाग को इस दिशा में पहल कर जर्जर स्कूल भवन का जीर्णोद्धार करवाना चाहिए नहीं तो किसी ना किसी दिन बहुत बड़ा हादसा हो सकता है।
इस मामले को लेकर अंबाड़ा सरपंच राधेश्याम आम्रवंशी ने बताया कि पंचायत क्षेत्र के इस स्कूल भवन के अलावा अन्य जर्जर स्कूल भवन की रिपेयरिंग व जीर्णोद्धार करने को लेकर उच्च अधिकारियों को आवेदन लिखा जा चुका है लेकिन अभी तक किसी भी प्रकार की कार्रवाई इस मामले में नहीं की गई है।

SACHIN NARNAWRE
और पढ़े

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned