खाली घर देख बदमाशों ने यह किया कारनामा

babanrao pathe

Publish: Jan, 14 2018 01:00:00 PM (IST)

Chhindwara, Madhya Pradesh, India
खाली घर देख बदमाशों ने यह किया कारनामा

पुलिस की रात्रि गश्त पर चोरी की वारदात ने सवाल खड़े कर दिए हैं। पुलिस की सुस्ती का पूरा फायदा चोर उठा रहे।

छिंदवाड़ा. पुलिस की रात्रि गश्त पर चोरी की वारदात ने सवाल खड़े कर दिए हैं। पुलिस की सुस्ती का पूरा फायदा चोर उठा रहे। बढ़ती वारदातों को रोकने में पुलिस नाकामयाब साबित हो रही। पिछले एक सप्ताह में चोरी की यह दूसरी बड़ी वारदात हुई है। पुलिस ने अपनी नाकामी को दबाने के लिए वारदात पर पर्दा डालने में जुटी है। कोतवाली थाना के करीब की पटेल कॉलोनी के एक सूने मकान को चोरों ने निशाना बनाया। नकदी और जेवरात पर हाथ साफ कर चोर ले गए। सुबह मकान मालिक लौटे तब चोरी का खुलासा हुआ।

पटेल कॉलोनी निवासी जितेश राय की मां का नागपुर के अस्पताल में इलाज चल रहा है। मकान के दरवाजे पर ताला लगाकर वे परिवार सहित तीन दिन पहले नागपुर चले गए थे। मकान के अंदर लाइट चालू थे जिन पर पड़ोसियों की नजर भी पड़ी, लेकिन सोचा कि शादय उनका परिवार लौट आया होगा, इसीलिए किसी को सूचना नहीं दी। शनिवार सुबह जब वे परिवार सहित लौटे तो दरवाजे पर लगा ताला टूटा पड़ा था। अंदर जाने पर देखा तो दो आलमारी खुली थी और सामान पूरी तरह बिखरा हुआ था। जितेश राय ने बताया कि उन्होंने अपनी मां के इलाज के लिए नकदी ५० हजार रुपए एकत्रित करके रखे थे, उक्त नकदी सहित सोने और चांदी जेवरात गायब मिले। एक अन्य आलमारी उनकी मां की थी, जिसमें कितने रुपए और जेवरात थे, इसका अभी खुलासा नहीं हो पाया है। सूचना के बाद मौके पर कोतवाली थाना पुलिस पहुंची और प्राथमिक जांच पड़ताल करने के बाद लौटी। अज्ञात के खिलाफ चोरी का प्रकरण दर्ज किया गया है।

करीब एक सप्ताह पहले धरमटेकड़ी स्थित शेख मंसूरी के सूने मकान से नकदी और कम्प्यूटर चोरी हुआ था। चोरों ने खिडक़ी के ग्रिल तोडक़र वारदात को अंजाम दिया था। मंसूरी की रिपोर्ट पर पुलिस ने अज्ञात के खिलाफ चोरी का मामला पंजीबद्ध किया, लेकिन अभी तक चोरों का सुराग पुलिस के हाथ नहीं लगा है। इसी मकान में किराए से रहने वाले एक अन्य परिवार के यहां भी चोरी हुई थी। कोतवाली थाना क्षेत्र के कोलाढाना में किराए के मकान में रहने वाले एक युवक के घर ८-९ जनवरी की दरमियानी रात चोरों ने धावा बोला था। मकान सूना था, अगले दिन जब किराएदार लौटा तो चोरी का खुलासा हुआ। सूचना के बाद मौके पर एफआरबी की टीम और कोतवाली पुलिस पहुंची थी।

डाउनलोड करें पत्रिका मोबाइल Android App: https://goo.gl/jVBuzO | iOS App : https://goo.gl/Fh6jyB

1
Ad Block is Banned