जिम्मेदार ही तोड़ रहे नियम इसलिए बनी रहती है यह समस्या

Dinesh Sahu | Publish: Oct, 14 2018 11:45:00 AM (IST) Chhindwara, Madhya Pradesh, India

जिम्मेदार ही कर रहे नियमों की अनदेखी - मनमानी पाॢकंग ने बढ़ाई मरीजों की मुश्किलें, ट्रामा यूनिट तथा मुख्य द्वार पर खडे़ वाहन एंबुलेंस करते हैं जाम

छिंदवाड़ा. जिला अस्पताल परिसर में मनमानी पार्किंग मरीजों के लिए मुसीबत साबित हो रही है। दरअसल, यहां जिम्मेदारी चिकित्सा अधिकारी ही मनमाने ढंग से वाहन खड़े कर रहे है। इसके चलते इमरजेंसी तथा ओपीडी में आने वाले मरीजों की जान पर बन आ रही है।
शनिवार को जिला अस्पताल में एेसी स्थिति देखने को मिली।

 

दरअसल, ट्रामा यूनिट में संचालित इमरजेंसी विभाग में जाने वाले मार्ग पर सिविल सर्जन का वाहन खड़ा होने से 108 एंबुलेंस मरीज को जगह तक नहीं ले जा सकी। इधर, मुख्यद्वार क्रमांक-२ के समक्ष ऑटो खड़े रहने से यातायात बाधित हो गया। यह स्थिति काफी देर तक बनी रही, लेकिन किसी भी जिम्मेदार अधिकारी ने इसकी सुध नहीं ली।


उल्लेखनीय है कि जिला अस्पताल के मुख्य द्वार के समक्ष अक्सर यातायात बधित होता है तथा कई बार दुर्घटनाएं भी होती है। प्रबंधन द्वारा कई बार सम्बंधित विभाग से पत्राचार किया गया, लेकिन अब तक कोई व्यवस्था नहीं बन सकी है।


स्टे्रचर भी खींच रहे परिजन


इमरजेंसी कक्ष के मार्ग पर सिविल सर्जन का वाहन खड़ा रहने से इमरजेंसी एंबुलेंस 108 को कुछ दूरी पर खड़ा रखना पड़ा। इसके कारण मरीज को डॉक्टर तक पहुंचाने के लिए परिजन को काफी मशक्कत करनी पड़ी। इतना ही नहीं स्टे्रचर भी स्वयं खींचना पड़ा, इस दौरान दिव्यांगों से टक्कर भी हुई। हालांकि किसी को चोट नहीं लगी।

 

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned