दूसरे दिन जागा अस्पताल प्रबंधन, दिए सख्त निर्देश

सफाई, पेयजल समेत अन्य कार्यों के लिए सौंपी जिम्मेदारी

By: Dinesh Sahu

Published: 21 May 2019, 12:13 PM IST

Chhindwara, Chhindwara, Madhya Pradesh, India

छिंदवाड़ा. स्वच्छता, पेयजल, उचित व्यवस्था समेत अन्य समस्याओं के निराकरण के लिए कलेक्टर भरत यादव द्वारा दी गई पांच दिवस की मियाद के दूसरे दिन सोमवार को जिला अस्पताल प्रबंधन जागा तथा चिकित्सा अधिकारियों को विभिन्न जिम्मेदारी सौंपी। साथ ही तय समय सीमा के पहले महीनों से जाम नाली, शौचालयों, फर्श की सफाई, लीकेज तथा चौक वॉशबेसिनों को दुरुस्थ करना, आरओ सिस्टम की मरम्मत करना तथा पेयजल की उचित व्यवस्था बनाने के निर्देश दिए।

 

चिकित्सा अधिकारी डॉ. गगन कोल्हे तथा डॉ. लक्षमन गोल्हानी को सफाई कार्यों का पर्यवेक्षक, मेडिकल विशेषज्ञ डॉ. अजय मोहन वर्मा को पानी व्यवस्था के लिए पर्यवेक्षक तथा डॉ. एलएन साहू को एनआरसी विभाग की जिम्मेदारी सौंपीं गई है। वहीं कुलदीप थनेसर और संजय सारवान को सफाई सुपरवाइजर, ईश्वर चरपे व सोनू को अन्य कार्य सौंपे गए है।

 

- शौचालयों के सामने लिखा होगा कर्मचारी का नाम

 

हालांकि प्रबंधन ने उक्त कार्यों के लिए पूर्व में यह जिम्मेदारी डॉक्टरों को सौंपी थी। इसके बावजूद हालतों में सुधार नहीं हुआ। इधर प्रबंधन ट्रामा यूनिट में पानी, आइसीसीयू के समक्ष नाली की सफाई, समस्त शौचालयों की सफाई, प्रतिदिन वार्डों में चादर बदलना, डॉक्टरों का राउंड लिया जाना, सफाई के लिए फिनाइल उपलब्ध कराना आदि समस्याओं का निराकरण करने का दावा कर रहा है। इस अवसर पर सीएमएचओ डॉ. जेएस गोगिया, सिविल सर्जन डॉ. सुशील राठी, आरएमओ डॉ. सुशील दुबे समेत अन्य चिकित्सा अधिकारी मौजूद थे।

 

पार्र्किंग के नहीं सुधरे हालात -

 

जिला अस्पताल में वाहनों की पार्र्किंग समस्या अभी भी बेपटरी है। ठेकेदार द्वारा उचित व्यवस्था नहीं बनाने से वाहन बेतरतीब खड़े रहते है। इतना ही चिकित्सा अधिकारियों के वाहन भी मनमाने ढंग से खड़े कर दिए जाते है। इसकी वजह से अक्सर एंबुलेंस अथवा पैदल चलने वालों को दिक्कतों का सामना करना पड़ता है। कलेक्टर ने पार्र्किंग के लिए उचित व्यवस्था बनाने की बात कही थी, जिस पर प्रबंधन ने कोई ध्यान नहीं दिया।

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned