scriptजिला अस्पताल का सीवरेज सिस्टम बनेगा बारिश में समस्या, कलेक्टर के निर्देश पर जुटी टीम | Patrika News
छिंदवाड़ा

जिला अस्पताल का सीवरेज सिस्टम बनेगा बारिश में समस्या, कलेक्टर के निर्देश पर जुटी टीम

नगरनिगम व जिला अस्पताल प्रबंधन मिलकर व्यवस्था बनाने में जुटा, लंबे समय से सफाई नहीं होने से आ रही समस्या

छिंदवाड़ाJun 03, 2024 / 12:36 pm

Jitendra Singh Rajput

chhindwara hospital

छिंदवाड़ा. जिला अस्पताल की नई इमारत बनने के साथ ही सफाई पर विशेष फोकस नहीं दिया गया जिसके कारण बहुत जल्द ही अस्पताल का सीवरेज सिस्टम फेल साबित हो गया। पिछले कुछ समय से सीवरेज सिस्टम फेल होने से गंदगी परिसर में ही फैल रही है जिसके कारण लोग परेशान हो रहे है।
कलेक्टर व प्रशासनिक अधिकारियों ने जिला अस्पताल का निरीक्षण कर प्रबंधन को फटकार लगाते हुए कई विषयों पर व्यवस्था बनाने के निर्देश दिए है। इन प्रमुख विषयों में सीवरेज की समस्या पर विशेष कार्ययोजना बनाने के निर्देश है। उसी के तहत सीवरेज लाइन को ठीक करने का कार्य किया जा रहा है लेकिन लंबे समय से सफाई नहीं होने के कारण मशीनरी भी फेल साबित हो रही है। ननि के कर्मचारी मशक्कत कर रहे है फिर भी पानी निकासी नहीं हो पा रही है।
  • कलेक्टर ने गंदगी पर असंतोष किया जाहिर
    दो दिन पहले कलेक्टर शीलेंद्र सिंह ने जिला अस्पताल का निरीक्षण किया तथा आरएमओ को फटकार लगाई थी। इसके साथ ही नगरनिगम को परिसर में एक बार अच्छे से सफाई कर जिला अस्पताल प्र्रबंधन को प्रतिदिन की व्यवस्था संभालने के निर्देश दिए है। ननि के कर्मचारी मशीनरी लेकर व्यवस्था बनाने में जुट गए है। वहीं खुले चेंबर में गंदगी डाली जा रही थी जिसके ढक्कर लगाने के निर्देश दिए गए थे जिसके बाद वह कार्य भी किया जा रहा है।
  • ठेका कंपनी बरत रही लापरवाही
    जिला अस्पताल में दो ठेका कंपनी के साथ ही जिला अस्पताल के कर्मचारी उपलब्ध है फिर भी आरएमओ डॉ संजय राय तथा जिला अस्पताल सहायक प्रबंधक उदय पराडकऱ व्यवस्था बनाने में नाकाम साबित हो रहे है। कंपनी के सुपरवाइजर व कर्मचारी मनमर्जी से कार्य करने आते व कार्य करते है। प्रबंधन के जिम्मेदार अधिकारियों को यह तक जानकारी नहीं है कि ठेका कंपनी के कितने अधिकारी कार्य करने आते है। जिन स्थानों पर सफाई होती है वहां पर निरीक्षण प्रतिदिन नहीं होता है।
  • इनका कहना है।
    सफाई को लेकर कलेक्टर के निर्देश पर कार्ययोजना बनाई गई है। नगरनिगम व जिला अस्पताल की ठेका कंपनी कर्मचारी सीवरेज लाइन को ठीक करने में लगे हुए है। सफाई को लेकर भी सुपरवाइजर नियुक्त किए गए है जो जिम्मेदारी से कार्य करेंगे नहीं तो उन पर कार्रवाई की जाएगी।
    डॉ एमके सोनिया, सिविल सर्जन, जिला अस्पताल, छिंदवाड़ा।

Hindi News/ Chhindwara / जिला अस्पताल का सीवरेज सिस्टम बनेगा बारिश में समस्या, कलेक्टर के निर्देश पर जुटी टीम

ट्रेंडिंग वीडियो