scriptthe stopdam wall was broken in eight months | आठ महीने में ही टूट गई स्टॉपडैम की दीवार | Patrika News

आठ महीने में ही टूट गई स्टॉपडैम की दीवार

पंचायत ने ठेके दार से कराया था निर्माण, इंजीनियर ने भी नहीं दिया ध्यान

छिंदवाड़ा

Published: February 21, 2022 10:47:31 am

छिंदवाड़ा। जनपद पंचायत छिंदवाड़ा के अधीन ग्राम पंचायत भाजीपानी मेंं आठ माह पहले बनाया गया स्टापडेम की दीवार मिट्टी धंसकने से टूट गई है। इस निर्माण को गुणवत्ता विहीन और इंजीनियरिंग तथा ठेकेदार की लापरवाही माना जा रहा हैं। इसकी जांच की मांग भी उठ रही है।
बताया गया कि ग्राम पंचायत भाजीपानी और खापाकलां के बीच नदी में रईस के खेत के पास स्टापडैम 12 लाख 80 हजार रुपए में वर्ष 2020 में स्वीकृत हुआ था। इस निर्माण का ठेका पंचायत द्वारा यासीन खान नाम के ठेकेदार को दिया गया था। इसकी इंजीनियरिंग जनपद पंचायत के तत्कालीन इंजीनियर मौसम चौरे के पास थी। पिछले साल 2021 के जून माह में इस स्टापडेम का निर्माण कराया गया था। इस निर्माण में ठेकेदार ने इतनी लापरवाही पूर्ण तरीके से कराया कि स्टापडेम की दीवार पानी के प्रवाह को सहन नहीं कर सकी। इसकी मानीटरिंग इंजीनियर ने भी नहीं की। इसके चलते इस स्टापडेम में नुकसान हो गया। जबकि ठेकेदार और मटेरियल सप्लायर्स को करीब 8.50 लाख रुपए का भुगतान होना बताया गया है।

इस संबंध में बातचीत किए जाने पर सरपंच झनकलाल बजोलिया का कहना है कि स्टापडेम में मिट्टी धंसकने से दीवार टूटी है। अभी निर्माण कार्य में राशि शेष है। इसका पुर्ननिर्माण करा दिया जाएगा। पंचायत सचिव देवेन्द्र सोनी और रोजगार सहायक ओमप्रकाश उइके ने स्वीकार किया कि इसका निर्माण ठेकेदार यासीन ने कराया था। स्टापडेम टूटने के बारे में वरिष्ठ अधिकारियों को अवगत कराया जाएगा।

chhindwara
chhindwara


राशि निकल गई, पूरा नहीं आंगनबाड़ी निर्माण
इस पंचायत में आंगनबाड़ी केन्द्र के निर्माण में भी गड़बड़ी की गई है। इसमें करीब 7.50 लाख रुपए की राशि का आहरण कर लिया गया है लेकिन इसकी छत पूरी नहीं की गई है। सरपंच ने पूर्व पंचायत पदाधिकारियों पर आरोप लगाया कि उन्होंने राशि का आहरण करने के बाद भी निर्माण पूरा नहीं कराया। इसकी शिकायत करने पर भी अधिकारी ध्यान नहीं दे रहे हैं।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Veer Mahan जिसनें WWE में मचा दिया है कोहराम, क्या बनेंगे भारत के तीसरे WWE चैंपियनName Astrology: इन नाम वाले लोगों के जीवन में अचानक से धनवान बनने का होता है योगफटाफट बनवा लीजिए घर, कम हो गए सरिया के दाम, जानिए बिल्डिंग मटेरियल के नए रेटबुध जल्द वृषभ राशि में होंगे मार्गी, इन 4 राशियों के लिए बेहद शुभ समय, बनेगा हर कामबेहद शार्प माइंड होते हैं इन 4 राशियों के लोग, बुध और शनि देव की रहती है इन पर कृपाज्योतिष: रूठे हुए भाग्य का फिर से पाना है साथ तो करें ये 3 आसन से कामराजस्थान में देर रात उत्पात मचा सकता है अंधड़, ओलावृष्टि की भी संभावनाशादी के 3 दिन बाद तक दूल्हा-दुल्हन नहीं जा सकते टॉयलेट! वजह जानकर हैरान हो जाएंगे आप

बड़ी खबरें

टेरर फंडिंग केस में यासीन मलिक को उम्र कैद की सजा, 10 लाख का जुर्मानायासीन मलिक की सजा से तिलमिलाया पाकिस्तान, PM शहबाज शरीफ, इमरान खान, शाहिद आफरीदी को आई मानवाधिकार की यादAir Force के 4 अधिकारियों की हत्या, पूर्व गृहमंत्री की बेटी का अपहरण सहित इन मामलों में था यासीन मलिक का हाथअमरनाथ यात्रियों को तीन लेयर में मिलेगी सिक्योरिटी, ड्रोन व CCTV कैमरों के जरिए भी रखी जाएगी नजरमहबूबा मुफ्ती ने बीजेपी पर हमला करते हुए कहा- आप बता दो कि मुसलमानों के साथ क्या करना चाहते होकपिल सिब्बल समाजवादी पार्टी के टिकट से जाएंगे राज्यसभा, बताई कांग्रेस छोड़ने की वजह16 वर्षीय ग्रैंडमास्टर आर प्रज्ञानानंद ने रचा इतिहास, चेसेबल मास्टर्स के फाइनल में पहुँचने वाले पहले भारतीयलोकसभा चुनाव वाला Yogi का बजट, धर्म के साथ रोजगार, युवा, किसान, महिलाओं को जोड़ेगी सरकार
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.