मुख्यमंत्री के जिले में तैयार हुई लोकसभा चुनाव की रणनीति

मुख्यमंत्री के जिले में तैयार हुई लोकसभा चुनाव की रणनीति
The strategy of Lok Sabha elections in the Chief Minister's district

Prabha Shankar Giri | Updated: 14 Feb 2019, 07:00:00 AM (IST) Chhindwara, Chhindwara, Madhya Pradesh, India

शिकारपुर में कांग्रेस की संगठनात्मक बैठक

छिंदवाड़ा. लोकसभा चुनाव को लेकर कांग्रेस अब एक्शन मोड में आ गई है। संगठनात्मक रूप से नेताओं कार्यकर्ताओं को चुनाव के लिए तैयार कर अभी से सक्रिय करने की रणनीति पर विचार करने बुधवार को शिकारपुर में एक बैठक ली गई। इसमें सातों विधायकों के साथ जिला कांग्रेस अध्यक्ष और मुख्यमंत्री के ओएसडी संजय श्रीवास्वत भी उपस्थित थे।
ध्यान रहे विधानसभा चुनाव में भी कांग्रेस बूथ लेबल पर विशेष सक्रिय रही और इसका फायदा उसे मिला। इसी तर्ज पर अब लोकसभा चुनाव की तैयारी भी वह करेगी। तैयारी को लेकर हुई इस बैठक में सभी ब्लॉकों और क्षेत्रीय कमेटियों के अध्यक्ष, पर्यवेक्षक , मोर्चा और विभिन्न प्रकोष्ठों के अध्यक्षोंं को भी बुलाया गया था।
बैठक को सम्बोधित करते हुए जिला कांग्रेस अध्यक्ष गंगाप्रसाद तिवारी ने लोकसभा चुनाव में भी पूरी सक्रियता के साथ अपने-अपने क्षेत्र में सक्रिय होने का आह्वान किया। उन्होंने कहा कि हम विधानसभा की तर्ज पर लोकसभा में भी सर्वाधिक मतों से कांग्रेस को जीत दिलाएं यह सोच लेकर काम करना होगा। संगठन से जुड़े आंतरिक विषयों पर भी उन्होंने क्रमवार चर्चा की और कहा कि हर कार्यकर्ता का यह कर्तव्य है कि वह अपनी मातृसंस्था के हक और हित में बेहतर से बेहतर काम करे। संजय श्रीवास्तव ने कहा कि हार और जीत बूथों से निकलती है। इसलिए सर्वाधिक सावधानी बूथों पर बरतनी होगी। उन्होंने कहा कि जिला कांग्रेस अध्यक्ष के निर्देशानुसार क्षेत्रीय स्तर तक बैठकें आयोजित कर संगठन की सक्रियता बनाए रखना पहली प्राथमिकता होनी चाहिए। श्रीवास्तव ने कहा कि हमने विपक्ष में रहकर कई समस्याओं का सामना किया है अब जबकि हमारी सरकार है हमारा उत्साह दोगुना होना चाहिए। बैठक को विधायक दीपक सक्सेना, सुजीत चौधरी, कमलेश शाह, विजय चौरे, निलेश उइके, सुनील उइके, सोहन वाल्मिक ने भी सम्बोधित किया।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned