script

दो घरों में चोरोंं ने की लाखों की चोरी

locationछिंदवाड़ाPublished: Sep 20, 2018 04:45:03 pm

Submitted by:

SACHIN NARNAWRE

इन दिनों उमरानाला में दिन में दिन चोरी जैसी वारदातें बढऩे लगी है।

दो सूने मकानों के चैनल गेट आरी से काटकर 200000 नगद समेत सोने व चांदी के जेवर उड़ा लिए

thept

वारदात: उमरानाला एवं पांढुर्ना के देवखापा में चोरी
दो घरों में चोरोंं ने की लाखों की चोरी

उमरानाला. इन दिनों उमरानाला में दिन में दिन चोरी जैसी वारदातें बढऩे लगी है। बुधवार को नगर के बिजली कार्यालय के समीप रहने वाले शिक्षक परशु मसकोले एवं जमुनिया माल में पदस्थ आंगनबाड़ी कार्यकर्ता राजकुमारी मसकोले के घर में चोरों ने दिनदहाड़े चोरी की वारदात को अंजाम दिया।
उमरानाला पुलिस चौकी प्रभारी गंगाराम चंद्रवंशी ने बताया कि शिक्षक परशु मसकोले एवं उनकी पत्नी राजकुमारी रोजाना की तरह अपने-अपने शैक्षणिक संस्थाओं के लिए में बुधवार को 10 बजे घर से निकल गए थे। बच्चे भी स्कूल चले गए थे तभी शाम को 4.30 बजे बच्चे घर वापस लौटे तो सामने
गेट का ताला नहीं खुल पाया तभी पीछे के गेट से वह अंदर की ओर जाने के लिए देखा तो पीछे का दरवाजा खुला हुआ था एवं ताला अंदर टूटा हुआ पड़ा था और पूरा सामान बिखरा पड़ा था। चोरी गए सामान में लॉकर में रखे सोने चांदी के आभूषण, मंगलसूत्र तथा दो नेकलेस, अंगूठी, चार झाले, पांच जोड़ी पैर पट्टी एवं नकदी पचास हजार रुपए जो कि वाहन एवं मकान की किस्त के लिए रखे गए थे। चौकी प्रभारी ने वारदात स्थल पर पहुंचकर मुआयना किया।
पीछे के दरवाजे से भागे चोर: परशु मशकोले ने बताया कि सामने से दरवाजा बंद था जो कि चोरों ने सामने का दरवाजा बाहर से बंद था उसका ताला तोडक़र अंदर घुसे हैं एवं जो ताला बाहर लगा था उसे अंदर लगा दिया ।
पुश्तैनी आभूषण भी चुरा ले गए चोर
परशु मसकोले ने बताया कि अलमारी के लॉकर में हमारी माता एवं दादी के सोने चांदी के पुश्तैनी आभूषण रखे हुए थे जिसे भी चोरों ने चुरा लिया जिनकी कीमत करीब 2 से 3 लाख रुपए बताई जा रही है।
आलमारी उठाकर ले गए चोर
पांढुर्ना. ग्राम देवखापा मे चोरी की वारदात से गांव वाले सहम गए है। चोरी की सूचना पर पुलिस ने मौके पर पहुंचकर पंचनामा कार्रवाई की है। जानकारी के अनुसार देवखापा निवासी मोहन आखरे का परिवार रात में घर पर ही सो रहा था देर रात चोरों ने घर के पीछे का दरवाजे तोडक़र घर के अंदर प्रवेश किया और घर में रखी आलमारी को उठाकर खेत में ले गए। खेत में आलमारी को तोड़ा गया। जानकारी के अनुसार 7 तोला सोने के जेवर सहित 25 हजार रुपए नकदी पर चोरों ने हाथ साफ कर दिया। चोरी की इस घटना में किसान परिवार को काफी नुकसान हुआ है।
आईजी ने दी देखी थाने की व्यवस्था
पांढुर्ना. जबलपुर रेंज के आईजी अनंत कुमार सिंह ने मुख्यमंत्री के आगमन से एक दिन पहले पांढुर्ना पहुंचकर पुलिस थाने की व्यवस्थाएं देखी। उन्होंने एस डीओपी खुमानसिंह ध्रव और थाना प्रभारी गोपाल घासले से थाना क्षेत्र की जानकारी ली। आईजी ने चुनाव की तैयारियों के साथ ही पुलिस थाने की गतिविधियों की जानकारी प्राप्त की। इसके बाद थाना का रिकॉर्ड रूम, वायरलैस रूम देखा। उन्होंने पुलिस स्टॉफ से सीधा संवाद कर चुनाव के मद्देनजर हर मूवमेंट के लिए सतर्क रहने के लिए कहा।

ट्रेंडिंग वीडियो