scriptअस्पताल में सामान्य रोगों की भी नहीं मिलती दवा | There is no medicine for common diseases in the hospital | Patrika News

अस्पताल में सामान्य रोगों की भी नहीं मिलती दवा

locationछिंदवाड़ाPublished: Aug 05, 2021 11:18:12 am

Submitted by:

Rahul sharma

स्थानीय प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में इन दिनों मरीजों को दवाएं नहीं मिल रही। शुगर,ब्लडप्रेशर, बुखार, मलेरिया आदि की दवाइयां भी उपलब्ध नहीं होने से मरीज को बाजार से दवाएं खरीदनी पड़ रही है।

 दवा

अस्पताल में सामान्य रोगों की भी नहीं मिलती दवा

छिन्दवाड़ा/पिपला. स्थानीय प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में इन दिनों मरीजों को दवाएं नहीं मिल रही। उन्हें महंगे दामों पर बाजार से दवाएं खरीदनी पड़ रही है। मिली जानकारी के अनुसार प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में शुगर,ब्लडप्रेशर, बुखार, मलेरिया आदि की दवाइयां भी उपलब्ध नहीं होने से मरीज को बाहर बाजार से दवाएं खरीदनी पड़ रही है। वर्तमान में मलेरिया,डेंगू, बुखार,सर्दी -जुकाम का दौर चल रहा है। रोगियों के परिजनों का कहना है कि दवा की कई दुकानों पर मनमानी राशि वसूली जा रही है।साबिर शेख ने आरोप लगाया कि प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में समय पर उपचार नहीं मिलने की वजह से अधिकतर मरीजों को सावनेर जाकर इलाज करना पड़ता है। युवा एकता मंच के कैलाश ठाकरे ने आरोप लगया कि प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में प्रभारी चिकित्सक समय पर नहीं मिलते । मरीजों को घंटों तक उनका इंतजार करना पड़ता है। या फिर सावनेर जाना पड़ता है। लोगों ने प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में चिकित्सक को पाबंद करने व दवाइयां उपलब्ध कराने की प्रशासन से मांग की है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो