scriptThere will be complete exemption in electricity bill | सीएम बिल माफी योजना : बिजली बिल में मिलेगी पूरी छूट, लेकिन उसके पहले करना होगा ये काम | Patrika News

सीएम बिल माफी योजना : बिजली बिल में मिलेगी पूरी छूट, लेकिन उसके पहले करना होगा ये काम

जिले के एक लाख 84 हजार 729 उपभोक्ता होंगे लाभान्वित

छिंदवाड़ा

Published: April 07, 2022 11:04:19 am

छिंदवाड़ा। एक अप्रैल 2020 से 31 अगस्त 2020 तक की स्थिति में जिन उपभोक्ताओं के बिजली बिल बकाया रह गए थे, उन्हें अब उस समयावधि का बिल नहीं चुकाना पड़ेगा। उक्त महीनों के बिलों में से पहले 40 प्रतिशत छूट दी जा रही थी, जिसे समाधान योजना का नाम दिया गया था। अब वही समाधान योजना मुख्यमंत्री बिल माफी योजना 2022 में बदल चुकी है। इसके अंतर्गत उक्त सभी घरेलू उपभोक्ताओं के बकाया बिल माफ किए जाएंगे। इनमें उक्त समयावधि के समस्त बिल एवं अधिभारों को पूरी तरह से निरस्त कर दिया गया है।

जिले में करीब एक लाख 84 हजार 729 उपभोक्ता समाधान योजना के दायरे से निकलकर अब सीएम बिल माफी योजना के दायरे में आ चुके हैं। इन पर 25.96 करोड़ रुपए बकाया है। इनमें से करीब एक लाख सात हजार उपभोक्ताओं ने ही समाधान योजना का आवेदन भरा था। वहीं कई उपभोक्ताओं ने 40 प्रतिशत छूट का लाभ उठाते हुए 60 प्रतिशत बिजली बिल जमा भी कर दिया गया था।
अब मुख्यमंत्री बिजली बिल माफी योजना के अंतर्गत जिन्होंने बिल जमा नहीं किया उनसे बिल नहीं लिया जाएगा। वहीं जिन्होंने समाधान योजना के अंतर्गत बिल जमा कर दिया उनकी राशि को आगे के बिलों में समायोजित किया गया जाएगा।

chhindwara
chhindwara

आज से लगाए जाएंगे शिविर
पहले समाधान योजना के आवेदन के लिए उपभोक्ताओं से आवेदन फार्म भरवाए जा रहे थे। अब मुख्यमंत्री बिजली बिल माफी योजना 2022 के लिए भी आवेदन भरना होगा। अधीक्षण अभियंता छिंदवाड़ा एसआर यमदे ने बताया कि इसके लिए गुरुवार से बिजली कम्पनी द्वारा शिविर भी लगाए जा रहे हैं। उक्त शिविर में हितग्राही को आवेदन भरने के लिए पहुंचना होगा, जिसके तीन दिनों के बाद प्रमाण-पत्र दिया जाएगा।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

आय से अधिक संपत्ति मामले में हरियाणा के पूर्व CM ओमप्रकाश चौटाला को 4 साल की जेल, 50 लाख रुपए जुर्माना31 मई को सत्ता के 8 साल पूरा होने पर पीएम मोदी शिमला में करेंगे रोड शो, किसानों को करेंगे संबोधितMumbai Drugs Case: क्रूज ड्रग्स केस में शाहरुख खान के बेटे आर्यन खान को NCB से क्लीन चिट36000 मंदिरों को तोड़कर उनपर बनाई गईं मस्जिदें, हम उन सभी मस्जिदों पर करेंगे क्लेम, कर्नाटक के BJP विधायक का बयानमनी लान्ड्रिंग मामले में फारूक अब्दुल्ला को ED ने भेजा समन, 31 मई को दिल्ली में होगी पूछताछRenault Kiger: फैमिली के लिए बेस्ट है ये किफायती सब-कॉम्पैक्ट SUV, कम दाम में बेहतर सेफ़्टी और महज 40 पैसे/Km का मेंटनेंस खर्चUP Vidhansabha: मुख्यमंत्री Yogi बोले- ... 'हाथ जोड़कर बस्ती को लूटने वाले, सभा में सुधारों की बात करते हैं'Kuldeep Ranka : कौन हैं ये IAS, जिनसे 'ज़लालत' महसूस कर Gehlot के मंत्री ने कर डाली इस्तीफे की पेशकश!
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.