सरकार इन बच्चों को भी देगी लैपटॉप...लाने होंगे इतने अंक, पढ़ें पूरी खबर

- जिले के 660 विद्यार्थियों को मिलेगा लाभ, जिलास्तरीय कार्यक्रम में छह बच्चे हुए सम्मानित

By: Dinesh Sahu

Updated: 27 Sep 2020, 11:35 AM IST

छिंदवाड़ा/ प्रतिभाशाली छात्र प्रोत्साहन योजना के तहत अब कक्षा बारहवीं में 80 प्रतिशत अंक लाने वाले विद्यार्थियों को भी लैपटॉप मिल सकेगा। इस संदर्भ में शुक्रवार को शासन ने घोषणा की है, जिसके चलते जिले के करीब 660 विद्यार्थियों को योजना का लाभ मिलेगा। इसके पहले उक्त योजना में न्यूनतम 85 प्रतिशत अंक लेने का प्रावधान था, जिसके तहत जिले के 363 छात्र-छात्राओं को यह लाभ मिला है।

प्रतिभाशाली छात्र प्रोत्साहन योजना के तहत कलेक्टे्रट के एनआइसी कक्ष में जिलास्तरीय कार्यक्रम आयोजित हुआ, जिसकी अध्यक्षता जिला पंचायत अध्यक्ष कांता ठाकुर ने की तथा पांच बच्चों को प्रशस्ति-पत्र के साथ लैपटॉप की राशि का चेक देकर सम्मानित किया। इसके अलावा वर्चुअल कार्यक्रम के तहत जिले के विभिन्न स्कूलों में भी आयोजन हुआ तथा हितग्राही बच्चों को पालकों की मौजूदगी में जनप्रतिनिधि, प्रशासनिक अधिकारी और गणमान्य व्यक्तियों ने सम्मानित किया गया।

इस अवसर पर कलेक्टर सौरभ कुमार सुमन, सीइओ जिला पंचायत गजेंद्र सिंह नागेश, जिला शिक्षा अधिकारी अरविंद चौरगड़े, आदिवासी विकास विभाग के सहायक आयुक्त एनएस बरकड़े, डीपीसी जीएल साहू, सहायक संचालक लक्षमन तुरनकर, सीके दुबे, परीक्षा प्रभारी अवधूत काले, राजीव साठे समेत अन्य मौजूद थे।


बैंक खातों की चल रही अपडेशन -


डीइओ चौरगड़े ने बताया कि शासन ने छात्रों को प्रोत्साहित करने और अधिक से अधिक बच्चों को योजना का लाभ दिए जाने के उद्देश्य से न्यूनतम अंक 85 से कम कर 80 प्रतिशत किया है। इसके चलते जिले के 660 बच्चों को लाभ मिल सकेगा, जिसने बैंक खातों की अपडेशन प्रक्रिया चल रही है।


इन विद्यार्थियों का किया सम्मान -


विद्यार्थी उत्तीर्ण श्रेणी
1. प्रतीक शेरके राज्य स्तर
2. अफरीन फातिमा राज्य स्तर
3. गुनगुन पवार जिला स्तर
4. पूनम यादव जिला स्तर
5. संकेत महात्रे जिला स्तर

एमएलबी में पार्षद ने किया सम्मानित

प्रतिभाशाली छात्र प्रोत्साहन योजना के तहत 85 प्रतिशत अंक प्राप्त करने वाले विद्यार्थियों का सम्मान कार्यक्रम उनके अध्ययन स्कूलों में आयोजित हुआ तथा अतिथियों ने बच्चों का सम्मान भी किया। इसी क्रम में शासकीय एमएलबी स्कूल में आयोजन हुए, जिसमें पार्षद अनिता दिनेश मालवी तथा स्कूल स्टाफ ने बच्चों का सम्मान किया।

Show More
Dinesh Sahu
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned