scriptसेंट्रल मप्र ग्रामीण बैंक में गैस कटर लेकर घुसे बदमाश, जानें फिर क्या हुआ | Thief in the bank | Patrika News

सेंट्रल मप्र ग्रामीण बैंक में गैस कटर लेकर घुसे बदमाश, जानें फिर क्या हुआ

locationछिंदवाड़ाPublished: Oct 24, 2018 11:42:40 am

Submitted by:

Rajendra Sharma

हिमाकत : तिजोरी का एक लॉक ही खोल पाए चोर

Thief in the bank

Theft in the bank

छिंदवाड़ा. उमरानाला में नागपुर-छिंदवाड़ा नेशनल हाइवे से लगे पावर हाउस के सामने स्थित सेंट्रल मप्र ग्रामीण बैंक की शाखा में चोरों ने धावा बोला। बाउंड्रीबॉल कूदकर परिसर के अंदर घुसने के बाद चैनल गेट का आधा हिस्सा गैस कटर से काटकर चोर ब्रांच में घुसे। गैस कटर से ही तिजोरी का अधिकांश हिस्सा भी काटा गया। अंदर से लॉक होने के कारण चोर रुपए नहीं निकाल पाए। बता दें कि इसके पहले भी इसी ब्रांच में दो बार चोरी हो चुकी है। पुलिस के मुताबिक तिजोरी में एक लाख 65 हजार 503 रुपए रखे हुए थे। मंगलवार सुबह 10.20 बजे अधिकारी-कर्मचारी बैंक पहुंचे तब चोरी का पता चला।
पुलिस चौकी उमरानाला में पदस्थ सहायक उपनिरीक्षक राजेन्द्र जंघेला ने बताया कि सोमवार-मंगलवार की दरमियानी रात सेंट्रल मप्र ग्रामीण बैंक की शाखा में चोरी का प्रयास हुआ है। नागपुर-छिंदवाड़ा नेशनल हाइवे से लगे महेश पठाड़े के मकान में बैंक की शाखा है। बाउंड्रीबॉल को कूदकर चोर बैंक परिसर के अंदर घुसे और पिछले चैनल गेट को गैस कटर से आधा काटकर बैंक में प्रवेश कर गए। चोरों ने बिजली सप्लाई और सीसीटीवी का कनेक्शन भी काट दिया। पुलिस की प्राथमिक जांच में सामने आया है कि चोरों ने तिजोरी को गैस कटर से काटना शुरू किया और वे एक लॉक भी काटने में सफल रहे, लेकिन दूसरा लॉक नहीं काट पाए। सहायक उपनिरीक्षक जंघेला ने बताया कि तिजोरी के अंदर एक लाख 65 हजार 503 रुपए नकद रखे हुए थे। चोरी की सूचना के बाद मौके पर फिंगर प्रिंट एक्सपर्ट की टीम भी पहुंची और जांच पड़ताल की।
नहीं मिले फुटेज

बैंक में लगे सीसीटीवी में फुटेज नहीं मिले। बताया जा रहा है कि चोरों ने पहले ही कनेक्शन कट कर दिया था जिसके चलते उसमें कोई रिकॉर्डिंग नहीं हुई है। नेशनल हाइवे से सटे बैंक में चोरी की वारदात ने पुलिस की गश्त पर सवाल खड़े कर दिए। बैंक में सुरक्षा के कोई पुख्ता इंतजाम नहीं है। एक गार्ड भी होता तो शायद चोर वारदात को अंजाम देने से पहले सोचते।
एक्सपर्ट ने खोली तिजोरी

बैंक शाखा प्रबंधक रमेश जोगी की रिपोर्ट पर पुलिस ने अज्ञात के खिलाफ मामला दर्ज कर छानबीन शुरू कर दी है। बताया जा रहा है कि बैंक ने एक्सपर्ट को बुलाया जिन्होंने तिजोरी खोली। एक लाख 65 हजार 503 रुपए तिजोरी से निकले। फिलहाल मोहखेड़ थाना और उमरानाला चौकी पुलिस प्रकरण की जांच में जुटी है। हालांकि अभी तक कोई बड़ा सुराग पुलिस के हाथ नहीं लगा है जिससे चोरों तक पहुंचा जा सके।
फिंगर प्रिंट भी नहीं मिल पाए

फिंगर प्रिंट अधिकारी जितेंद्र बघेल ने बताया कि चोर इतने शातिर थे कि उन्होंने न तो तारों पर कोई निशान छोड़े न ही तिजोरी में जिससे उनके फिंगर प्रिंट नहीं मिल पाए। सेंट्रल मप्र ग्रामीण बैंक के शाखा प्रबंधक रमेश जोगी ने बताया कि बैंक की तिजोरी का लॉक ऑटोमेटिक लॉक हो जाता है। यही वजह रही कि चोरों ने गैस कटर के माध्यम से तिजोरी को तो काटा, लेकिन तिजोरी ऑटोमेटिक लॉक हो गई थी जिसकी वजह से तिजोरी के अंदर से करीब एक लाख पैसठ हजार पांच सौ तीन रुपए रखे मिले।
तीसरी बार वारदात

पिछले दो वर्षों में यहां दो वारदातें हो चुकी हंै। तब कुछ नकदी रुपए चोरी हुई थी। नगरवासियों ने एसपी से नगर में गश्त बढ़ाने की मांग की है। साथ ही रात्रि 10 बजे के बाद उमरानाला पुलिस चौकी क्षेत्र के अंतर्गत चेक पोस्ट भी लगाए जाएं एवं रात्रि के समय में जो भी व्यक्ति संदिग्ध पाया जाए तो उस पर तत्काल कार्रवाई करने की बात कही है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो