थाने से कुछ ही दूरी पर चोरों ने तोड़े ताले

थाने से कुछ ही दूरी पर चोरों ने तोड़े ताले

SACHIN NARNAWRE | Publish: Jul, 13 2018 04:56:42 PM (IST) Chhindwara, Madhya Pradesh, India

पुलिस थाने से महज 10 कदम की दूरी पर स्थित श्रीराम कॉम्प्लैक्स में तीन दुकानों के शटर तोड़कर दो दुकानों में चोरी की घटना को अंजाम दिया गया।

श्रीराम कॉम्प्लैक्स की घटना
थाने से कुछ ही दूरी पर चोरों ने तोड़े ताले

पंाढुर्ना. पुलिस थाने से महज 10 कदम की दूरी पर स्थित श्रीराम कॉम्प्लैक्स में तीन दुकानों के शटर तोड़कर दो दुकानों में चोरी की घटना को अंजाम दिया गया। इधर पुलिस घटना की जानकारी मिलने के घण्टों बाद भी नहीं पहुंच सकी थी। जिससे आम नागरिक का पुलिस पर से भरोसा खत्म होता जा रहा है।
तार बाजार में मुख्य सड़क किनारे स्थित श्रीराम कॉम्प्लैक्स की श्रीगणेश जनरल स्टोर्स समेत बालपांडे टी प्वाइंट और एक अन्य दुकान का शटर बीती रात चोरों ने तोड़कर चोरी की घटना को अंजाम दिया। सुबह जब दुकानदार दुकानों में लौटे तो उन्हें शटर का ताला टूटा हुआ मिला। ताला टूआ हुआ देख दुकानदार दंग रह गए। इसके बाद पुलिस को इसकी सूचना दी। श्रीगणेश जनरल स्टोर्स के संचालक मोहन अरोरा ने बताया कि पुलिस कई घंटों बाद पहुंची तब तक हम लोग चोरी क्या गया है इस बात से परेशान होते रहे।
मोहन ने बताया कि चोरों ने लगभग 10 हजार रुपए का होजरी के कपड़े, गल्ले में रखे 5-6 हजार रुपए और चिल्लर चुरा ले गए। चोरों ने दुकान के बिलों और अन्य दस्तावेजों को फेंक दिया जिससे उनके हिसाब में बड़ी परेषानी खड़ी हो गई है। चोरों ने बालपांडे टी स्टॉल में चोरी की इसी तरह डॉ मिलिंद गजभिए के क्लीनिक के सामने स्थित दुकान का शटर तोड़कर सतीजा मेडिकल स्टोर्स में चोरी की वारदात को अंजाम देने की कोशिश की।

टीआई नहीं, एफआईआर नहीं हो सकती
मोहन अरोरा ने बताया कि पुलिस के पास चोरी की शिकायत दर्ज करने गए तो पुलिस ने दो टूक शब्दों में कहा कि अभी टीआई साहब नहीं है, इसलिए चोरी की शिकायत दर्ज नहीं हो सकती है। थाने के पुलिस स्टॉफ ने सिर्फ लिखित सूचना लेकर लौटा दिया। गौरतलब है कि पुलिस थाने में पिछले पांच माह में पुलिस बल की संख्या में बढ़ोत्तरी हुई, लेकिन इसके विपरीत पांढुर्ना में पुलिस सक्रियता नजर नहीं आ रही है।
लगातार हो रहीं घटनाएं
पिछले शुक्रवार को डॉ. मिलिंद गजभिए की मोटरसाइकिल इसी कॉम्प्लैक्स से चोरी गई थी। कॉम्प्लैक्स में सीसीटीवी कैमरे लगे नहीं होने से चोरी की घटना का कोई सुराग नहीं मिल रहा है। कॉम्प्लैक्स मालिक को चाहिए कि वे दुकानों की सुरक्षा के लिए सीसीटीवी कैम्रे लगाएं, जिससे चोरी घटनाओं में सुराग हाथ लग सके। पत्रिका ने पहले भी प्रशासन से महत्वपूर्ण स्थानों पर सीसीटीवी कैमरे लगाने को लेकर खबर प्रकाशित की थी।
टीआई खम्पारिया ने किया ज्वाइन
इन घटनाओं के बीच पूर्व टीआई मोहनसिंह मर्सकोले के रिलीव होने के पांच दिनों बाद नए टीआई मुकेश खम्पारिया ने गुरुवार को पुलिस थाने में अपनी ज्वाइनिंग दी। उन्होंने आते ही पांढुर्ना पुलिस स्टॉफ से परिचय लिया।

MP/CG लाइव टीवी

Ad Block is Banned