scriptजब्ती का सेल पत्थर रात में उठा ले गए चोर | Thieves took away the confiscation cell in the night | Patrika News

जब्ती का सेल पत्थर रात में उठा ले गए चोर

locationछिंदवाड़ाPublished: Feb 28, 2020 05:26:20 pm

Submitted by:

SACHIN NARNAWRE

दीघावानी के पेंच ईस्ट में मंगलवार को तहसीलदार वीर बहादुर धुर्वे एवं परासिया थाना प्रभारी अनिल सिंह ने कोयले के अवैध उत्खनन को लेकर छापामार कार्रवार्ई की थी।

जब्ती का सेल पत्थर रात में उठा ले गए चोर

जब्ती का सेल पत्थर रात में उठा ले गए चोर

परासिया. दीघावानी के पेंच ईस्ट में मंगलवार को तहसीलदार वीर बहादुर धुर्वे एवं परासिया थाना प्रभारी अनिल सिंह ने कोयले के अवैध उत्खनन को लेकर छापामार कार्रवार्ई की थी। जिसमें 11 ट्राली सेल पत्थर, मिक्स कोयला एवं दो ट्राली कोयला बरामद किया गया था।
जब्त खनिज को रावनवाड़ा खान प्रबंधक के सुपुर्द किया गया था, लेकिन पता चला है कि जब्त सेल पत्थर एवं कोयले को रात में ही कोयला चोरी करने वाले ट्रैक्टर में भरकर उठा ले गए।
भारतीय कोयला खदान मजदूर संघ के महामंत्री कुमार सिंह ने बताया कि कार्रवाई के अभाव में खुलेआम विभिन्न स्थानों पर कोयला उत्खनन एवं परिवहन किया जा रहा है । प्रशासन एवं प्रबंधन को सब कुछ मालूम रहते हुए भी सख्त कार्रवाई नहीं की जाती है, केवल दिखावे के लिए खानापूर्ति की जाती है। गौरतलब है कि लंबे समय से पेंच क्षेत्र के भाजीपानी, रावनवाड़ा, दीघावानी, पेंच ईस्ट, छिंदा, शिवपुरी एवं हरनभटा की बंद कोयला खदानों से अवैध उत्खनन लगातार किया जा रहा है, यह सारा मामला पुलिस, राजस्व एवं खनिज अधिकारियों की जानकारी में है लेकिन इसके बावजूद इस पर अंकुश नहीं लग रहा है।
खान प्रबंधक को सुपुर्दगी सौंपी गई थी। अगर यह बात सामने आ रही है कि कोयला चोरों ने ही रात में माल उठा लिया है। इस बारे में खान प्रबंधक से जानकारी ली जाएगी। वीर बहादुर धुर्वे, तहसीलदार परासिया
पेंच ईस्ट में जप्त सेल एवं पत्थर को समीप स्थित दीघावानी की बंद ओपन कास्ट में डलवा दिया गया है। वही कोयले को सेठिया ओपन कास्ट में डंप किया गया है।विजय पास्कर, प्रभारी खान प्रबंधक, रावनवाड़ा खास

ट्रेंडिंग वीडियो