ATM: एटीएम तोडकऱ रुपए निकालने की फिराक में थे चोर

बुधवार रात करीब साढे दस बजे के आस-पास एक एटीएम मशीन को तोड़ा गया, लेकिन वे रुपए नहीं निकाल पाए। धरमटेकड़ी चौकी में इसकी रिपोर्ट दर्ज कराई गई है।

By: babanrao pathe

Published: 03 Jan 2020, 12:07 PM IST

छिंदवाड़ा. निजी और सरकारी बैंक के अधिकांश एटीएम आज भी असुरक्षित है, जिसका फायदा चोर बड़ी आसानी से उठाते हैं। पुलिस अधिकारियों की लाख समझाइश के बाद भी बैंक प्रबंधन ने अभी तक सुरक्षा के लिए एटीएम मशीन पर सुरक्षा गार्ड तैनात नहीं किए हैं जिसका पूरा फायदा चोर उठा रहे हैं। बुधवार रात करीब साढे दस बजे के आस-पास एक एटीएम मशीन को तोड़ा गया, लेकिन वे रुपए नहीं निकाल पाए। धरमटेकड़ी चौकी में इसकी रिपोर्ट दर्ज कराई गई है।

ग्राम अजनिया में आइडीबीआइ बैंक का एटीएम है। बुधवार रात करीब साढे दस बजे के आस-पास तीन नकाबपोश बदमाशों ने एटीएम मशीन को तोडकऱ उससे रुपए निकालने का प्रयास किया, लेकिन वे सफल नहीं हो पाए। चोर मशीन की उस ट्राली तक नहीं पहुंचे जिसमें रुपए रखे हुए थे। सुरक्षा गार्ड नहीं होने के कारण यह स्थिति बनी है। अधिवक्ता पुष्पेन्द्र चौधरी ने बताया कि एटीएम मशीन पर गार्ड तैनात नहीं रहते जिसके कारण चोरों ने उसे निशाना बनाया। सुबह कुछ लोग जब रुपए निकालने पहुंचे तब मशीन में टूट फूट देखी तो पुलिस को सूचना दी। उन्होंने बताया कि एटीएम में अगर चोरी होती तो चोरों को पकडऩा बड़ा मुश्किल होता, क्योंकि अजनिया के आस-पास से रिंग रोड लगा हुआ है। वारदात के बाद चोर किसी भी रास्ते पर निकल सकता है।

लाखों की हो चुकी है चोरी

साल 2019 में बैंक प्रबंधन की लापरवाही के कारण लाखों रुपए की चोरी हो चुकी है। जुन्नारदेव में एक साथ तीन एटीएम तोडकऱ चोर नकदी लेकर फरार हो गए थे। एसपी मनोज कुमार राय ने इस दौरान भी निजी और शासकीय बैंक के मैनेजरों की बैठक लेकर सभी एटीएम पर सुरक्षा गार्ड रखने के लिए निर्देशित किया था, लेकिन किसी ने इस तरफ ध्यान नहीं दिया है। लापरवाही का नतीजा गुरुवार को ही सामने आ चुका है।

दर्ज कराई रिपोर्ट

चोरों ने एटीएम में तोडफ़ोड़ कर चोरी का प्रयास किया है। सीसीटीवी में तीन नकाबपोश युवक दिखाई दे रहे हैं। धमरटेकड़ी चौकी में अज्ञात के खिलाफ अपराध पंजीबद्ध कराया गया है। सुरक्षा गार्ड रखने का अधिकार हमारे पास नहीं है। प्रबंधन ही इस सम्बंध में दिशा निर्देश देता है।

-शैलेन्द्र कुमार, मैनेजर, आइडीबीआइ बैंक, शाखा अजनिया

Show More
babanrao pathe Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned