विद्युत चोरों को भी मिलेगी राहत

विद्युत चोरों को भी मिलेगी राहत

prabha shankar | Publish: Jan, 14 2018 02:00:00 PM (IST) Chhindwara, Madhya Pradesh, India

समझौता करने पर पक्षकारों को नियमानुसार छूट दी जाएगी

छिंदवाड़ा. विद्युत अधिनियम से सम्बंधित प्रकरणों की थानावार सूची तैयार की जाएगी। समन्स व नोटिस की तामिली के लिए प्रत्येक थाना स्तर पर पुलिस विभाग के अधिकारियों के साथ समन्वय स्थापित किया जाएगा। यह बात शनिवार को जिला एवं सत्र न्यायालय में हुई बैठक में कही गई। अपर जिला एवं सत्र न्यायाधीश एमके त्रिपाठी ने विद्युत वितरण कम्पनी के अधिकारियों की बैठक लेकर आवश्यक दिशा-निर्देश नेशनल लोक अदालत को लेकर दिए।
जिला एवं सत्र न्यायाधीश एलडी बौरासी के निर्देश पर जिले में आयोजित होने वाली नेशनल लोक अदालत की तैयारी शुरू हो चुकी है। विद्युत अधिनियम के विभिन्न प्रावधानों के अंतर्गत होने वाले अपराधों, विद्युत चोरी के न्यायालय में लम्बित प्रकरण तथा बकाया बिद्युत बिल के प्री-लिटिगेशन प्रकरणों के निराकरण के लिए बैठक हुई।
एडीजे त्रिपाठी ने प्रत्येक थाना अनुसार विद्युत अधिनियम से सम्बंधित प्रकरणों की सूची तैयार करने एवं नोटिस जारी कराने के निर्देश दिए। समन्स व नोटिस की तामिली के लिए उन्होंने प्रत्येक थाना स्तर पर पुलिस विभाग के अधिकारियों के साथ समन्वय स्थापित किए जाने की बात कही। विद्युत विभाग के प्रिलिटिगेशन प्रकरणों में नोटिस जारी कराने के लिए सूची या संभावित प्रकरणों की संख्या की जानकारी कार्यालय जिला विधिक सेवा प्राधिकरण में प्रस्तुत किए जाने के निर्देश दिए। विद्युत विभाग के अधीक्षण यंत्री वायके सिंघई ने जानकारी दी है कि शासन से समय-समय पर नियमानुसार छूट घोषित की जाती है।

बैठक में ये रहे उपस्थित
बैठक में विद्युत विभाग के अधीक्षण यंत्री वायके सिंघई, कार्यपालन यंत्री वायके जाधव, अधिवक्ता राजपाल यादव , डीसी देशमुख, अजय पालीवाल, विद्युत विभाग के बी हिंगवे, एसके चौरसिया, गंगाधर मुरूमकर एवं सोमनाथ राय जिला विधिक सहायता अधिकारी सहित अन्य उपस्थित रहे।

शिविर में चिह्नित मोतियाबिंद मरीजों का आज होगा निशुल्क ऑपरेशन
छिंदवाड़ा. दो बजे तक निशुल्क नेत्र शिविर का आयोजन वार्ड नंबर-5 स्थित विजडम पब्लिक स्कूल शिव नगर कॉलोनी में किया जाएगा। क्लब के अध्यक्ष अजय पालीवाल ने बताया कि शिविर में परासिया लायंस नेत्र चिकित्सालय के अनुभवी चिकित्सक अपनी सेवाएं देंगे। शिविर में मोतियाबिंद के चिह्नित मरीजों का निशुल्क ऑपरेशन परासिया लायंस नेत्र हास्पिटल में किया जाएगा।

MP/CG लाइव टीवी

Ad Block is Banned