scriptइस क्षतिग्रस्त पुलिया से कभी हो सकता बड़ा हादसा | This damaged culvert can cause a big accident | Patrika News

इस क्षतिग्रस्त पुलिया से कभी हो सकता बड़ा हादसा

locationछिंदवाड़ाPublished: Nov 18, 2019 05:50:41 pm

टूटी हुई पुलिया खतरों से कम नहीं है। वाहन चालक की जरा सी नजर चुकने पर बड़ा हादसा हो सकता है।

This damaged culvert can cause a big accident

This damaged culvert can cause a big accident

छिंदवाड़ा/जुन्नारदेव/. विकासखंड अन्तर्गत ग्राम पंचायत जुन्नारदेव विशाला का तहसील से मुंडीढाना की ओर जाने वाले मार्ग पर बीते दिनों बारिश के दौरान पुलिया तेज बहाव में आधे से अधिक बह गई थी इसके बाद कुछ समय के लिए इस मार्ग से आवागमन में भी अवरूद्ध हुआ था जो बारिश खुलने के दौरान सुचारू हो सका। बारिश के दौरान पुलिया लगातार खिसलने से राहगीर इस मार्ग से आवागमन करने में डर रहे है। वहीं बारिश समाप्त होने के बाद लोगों ने इस मार्ग से आवागमन प्रारंभ कर दिया है किन्तु इस मार्ग से गुजरने वाले वाहन चालकों के लिए यह टूटी हुई पुलिया खतरों से कम नहीं है। वाहन चालक की जरा सी नजर चुकने पर बड़ा हादसा हो सकता है।
गौरतलब हो कि इस मार्ग से पुलिया टूटी होने के कारण चौपहिया वाहनों के आवागमन में खासी दिक्कतें आ रही है फिर भी चौपहिया वाहन चालक जान की परवाह किए बगैर आवागमन कर रहे है।
इस मार्ग से अधिकारियों के वाहनों की भी आवाजाही रहती है वहीं स्कूल कॉलेज के विद्यार्थी भी इसी मार्ग से आवागमन करते है ऐसे में यदि वाहन चालकों जरा भी अनियंत्रित हुआ तो निश्चित ही बड़ी दुर्घटना हो सकती है। पुलिया के संबंध में प्रशाासनिक अधिकारियों से लेकर पंचायत और अन्य जिम्मेदारों को भी अवगत कराया जा चुका है किन्तु पुलिया की ओर किसी का भी ध्यान नहीं है। यदि पुलिया पर किसी भी प्रकार की दुर्घटना होती है तो इसके लिए जिम्मेदार कौन होगा इस पर प्रश्न चिन्ह लगा हुआ है। ग्राम पंचायत जुन्नारदेव विशाला के ग्रामीणों ने पुलिया के शीघ्र निर्माण की मांग शासन, प्रशासन से की है।

ट्रेंडिंग वीडियो