सौंसर में शिवाजी महाराज की जयंती को लेकर यह है तैयारी, पढ़ें पूरी खबर

प्रशासन ने कहा- शांति और सद्भाव के साथ करें आयोजन

By: Rajendra Sharma

Published: 18 Feb 2020, 12:20 PM IST

छिंदवाड़ा/ जिले के सौंसर में छत्रपति शिवाजी महाराज की प्रतिमा लगाने का लेकर उपजे विवाद के बाद अब पुलिस और प्रशासन छत्रपति शिवाजी महाराज की जयंती को निघ्र्रन सम्पन्न कराने के तामम प्रयास कर रहा है।

छत्रपति शिवाजी महाराज की जयंती 19 फरवरी को है और प्रतिमा स्थापना को लेकर प्रशासन भी अब सतर्क नजर आ रहा है। सोमवार को तहसील कार्यालय में हुई बैठक में जिला प्रशासन से आए अधिकारी भी सख्त नजर आए। सोमवार को विभिन्न संगठनों के पदाधिकारियों की सौंसर एसडीएम कार्यालय में जिला अधिकारियों ने बैठक लेकर शांति और सौहार्द पूर्ण वातावरण में जयंती मनाने को लेकर निर्देश दिए।
सोमवार शाम को एडीएम राजेश शाही, एडिशनल एसपी शशांक गर्ग सौंसर के तहसील कार्यालय में बैठक लेकर रूपरेखा बनाते हुए शांतिपूर्ण आयोजन संपन्न कराने के निर्देश दिए। बैठक में शिवराय ग्रुप के सदस्यों के साथ-साथ नपा के जनप्रतिनिधि और गणमान्य नागरिक भी उपस्थित थे।
इस दौरान जिला मुख्यालय से आए अधिकारियों ने साफ तौर पर कहा यह आयोजन नगरपालिका सौंसर का है, जो कि सम्मान पूर्वक होना चाहिए, किसी भी व्यक्ति या संगठन के द्वारा शांति भंग करने या फिर अव्यवस्था निर्माण करने का प्रयास किया तो उन पर कार्रवाई की जाएगी। सोशल मीडिया पर आपत्तिजनक टिप्पणी या गड़बड़ी बर्दाश्त नहीं होंगी। साथ ही व्यवधान डालने वाले घाटे में रहेंगे। मोहगांव चौक पर प्रतिमा स्थापना का कार्यक्रम 19 फरवरी को सुबह आठ से नौ बजे तक चलेगा, जिसमें गोदावरी स्वाध्याय केंद्र के सदस्य द्वारा पूजा अर्चना की जाएगी।
बैठक में विधायक विजय चौरे, अध्यक्ष लक्ष्मण चाके, सौंसर एसडीएम ओमप्रकाश सनोडिया तहसीलदार डॉ अजय भूषण शुक्ला, सीएमओ राजकुमार ईवनाती, शिवराय ग्रुप के सदस्य और नपा के सभापतिगण, सौंसर, लोधीखेड़ा, मोहगाव थाना प्रभारी आदि उपस्थित थे।


नपा कर रही है आमंत्रित

आयोजन में शामिल होने के लिए नगर पालिका परिषद सौंसर की ओर से सभी नगरवासियों को आमंत्रित करने के लिए आमंत्रण पत्र भी बांटे जा रहे हैं। 19 फरवरी को सुबह आयोजन किया जा रहा है।

शिवाजी जयंती को हम सब मिलकर मनाएं -विधायक चौरे

बैठक को संबोधित करते हुए विधायक विजय चौरे ने कहा कि हम सभी शिव भक्तों का सम्मान करते हैं। हम सबको यह आयोजन मिलजुलकर हंसी-खुशी प्रेम भाइचारे के साथ मनाना है, परंतु इस पर सोशल मीडिया के माध्यम से राजनीति नहीं होनी चाहिए। आयोजन में सभी धर्मों के लोग आए, सभी पार्टी के लोग आए सब मिलजुल कर कार्यक्रम करेंगे, क्योंकि अंत में हमें सबको साथ में गांव में रहना है।

बैठक लेकर दिशा-निर्देश दिए

आयोजन में किसी प्रकार का व्यवधान उत्पन्न नहीं हो, इस उद्देश्य को लेकर पुलिस प्रशासन की ओर से सोमवार को सौंसर क्षेत्र के सभी डेकोरेशन और डीजे संचालकों की बैठक लेकर सरकार की ओर से आए दिशानिर्देशों से अवगत कराते हुए कहा कि बिना अनुमति के डीजे संचालन और रात्रि 10 बजे के बाद में डीजे बजाने वालों पर प्रशासन की ओर से कार्रवाई की जाएगी। एसआइ किशोर दुबे ने बताया कि सभी डीजे संचालकों की बैठक लेकर उन्हें अनुमति आदि को लेकर दिशा-निर्देश दिए गए हैं।

Kamal Nath
Show More
Rajendra Sharma Desk
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned