विधानसभा चुनाव के मद्देनजर पुलिस की यह है तैयारी

विधानसभा चुनाव के मद्देनजर पुलिस की यह है तैयारी

Prabha Shankar Giri | Publish: Sep, 03 2018 11:28:39 AM (IST) Chhindwara, Madhya Pradesh, India

जिले के थानों का निरीक्षण करेंगे आइजी पुलिस, चुनावी कवायद: आठ बिंदुओं पर मांगेंगे जानकारी

छिंदवाड़ा. विधानसभा चुनाव के मद्देनजर जबलपुर रेंज के पुलिस आइजी छिंदवाड़ा और सिवनी जिले के थानों का निरीक्षण करेंगे। निर्धारित बिन्दुओं पर जानकारी लेंगे के साथ ही आगामी त्योहार पर सुरक्षा व्यवस्था तगड़ी करने के निर्देश देंगे। इस आश्य का एक पत्र एक सितंबर को पुलिस महानिरीक्षक जबलपुर जोन कार्यालय से सभी पुलिस अधीक्षक को जारी किया गया है।
जानकारी के अनुसार जबलपुर जोन के पुलिस आइजी अनंत कुमार सिंह १५ दिन के भीतर जोन के २० थानों का निरीक्षण करेंगे। विभिन्न बिंदुओं पर समीक्षा की जाएगी। जिन बिंदुओं पर चर्चा होगी उनकी जानकारी भी सम्बंधित जिले के पुलिस अधिकारियों को भेजी जा चुकी है। जारी किए गए पत्र के अनुसार छिंदवाड़ा में कुंडीपुरा, पांढुर्ना, चौरई और अमरवाड़ा थाना का निरीक्षण किया जाएगा। सिवनी जिले में कोतवाली, छपारा एवं लखनादौन थाना दौरा करेंगे। इसके अलावा जबलपुर, कटनी एवं नरसिंहपुर जिले के थानों का नाम भी इसमें शामिल है।
कहा जा रहा है कि विधानसभा चुनाव २०१८ के परिपे्रक्ष्य में थाना का भ्रमण किया जाएगा। जिले का पुलिस महकमा चुनावी तैयारियों में जुट चुका है। चाही गई जानकारी जुटाई जा रही है। बताया जा रहा है कि बिंदुवार जानकारी मांगी जाएगी। भ्रमण के दौरान अपराध नियंत्रण सम्बंधी जानकारी के अतिरिक्त एक जून के बाद से अभी तक की गई कार्रवाही की समीक्षा की जाएगी।

इन बिंदुओं पर होगी चर्चा
पुलिस अधिकारी थाना प्रभारी ने एक जून के बाद मोहल्ला एवं ग्राम में किए गए भ्रमण की जानकारी।
धारा १०७, ११६ (३) दंड प्रक्रिया संहिता के अंतर्गत की गई कार्रवाई प्रथक-प्रथक मोहल्ला एवं ग्राम अनुसार प्रतिबंधात्मक कार्रवाई एवं बाउंड ओव्हर की जानकारी।
धारा ११० दंड प्रक्रिया संहिता के अंतर्गत की गई कार्रवाई।
स्थाई वारंटी वारंट तामीली, गिरफ्तारी वारंटी तामीली।
आबकारी अधिनियम की कार्रवाई। ऑम्र्स एक्ट की कार्रवाई।
आगामी त्योहार गणेश चतुर्थी आदि के संबंध में शांति समिति की बैठक, चुनाव व्यवस्था, कानून व्यवस्था संबंधी अन्य बिन्दुओं पर कार्रवाई के संबंध में जानकारी मांगी जाएगी।

डीआइजी ने ली बैठक
छिंदवाड़ा. आगामी विधानसभा चुनाव को लेकर पुलिस अधिकारियों और कर्मचारियों की लगातार बैठकें हो रही हैं।
रविवार को डीआइजी डॉ. जीके पाठक ने तामिया थाने में चुनाव सम्बंधित बैठक ली। इस दौरान माहुलझिर एवं तामिया थाने के पुलिस अधिकारी एवं कर्मचारी भी मौजूद थे। इसके पहले एसडीओपी अभिलाष धारू ने भी बैठक ली।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned