बिजली की समस्या से राहत के लिए अधिकारियों ने बनाई यह योजना

बिजली की समस्या से राहत के लिए अधिकारियों ने बनाई यह योजना
This scheme created by officials

Prabha Shankar Giri | Updated: 02 May 2019, 09:00:00 AM (IST) Chhindwara, Chhindwara, Madhya Pradesh, India

सम्भागीय अभियंता ने ली सहायक से लेकर कार्यपालन अभियंता की बैठक, बिजली लाइन की खामी दूर कर होगा मेंटेनेंस

छिंदवाड़ा. बिजली लाइन में आ रही तकनीकी खामी दूर कर मेंटेनेंस कार्य शुरू किया जाएगा। इस सम्बंध में सम्भागीय अभियंता वायके सिंघई ने बुधवार को वृत कार्यालय के मीटिंग हॉल में कनिष्ठ अभियंता, सहायक अभियंता, कार्यपालन अभियंता की बैठक ली। इसमें जिले में विद्युत आपूर्ति की स्थिति की समीक्षा की। बिजली व्यवधान से सम्बंधित शिकायतों का त्वरित निराकरण किए जाने के लिए निर्देशित किया। बिजली लाइन एवं उपकरणों के उचित मेंटेनेंस व खामियों का तकनीकी आकलन कर चिह्नित करने को कहा। ताकि समयबद्ध कार्यक्रम तय कर न्यूनतम समय में मेंटेनेंस किया जा सके। उन्होंने कहा कि मेंटेनेंस कार्य में किसी प्रकार की लापरवाही बर्दाश्त नहीं होगी। अधीक्षण अभियंता प्रतिदिन मैदानी क्षेत्रों का भ्रमण क्षेत्र के मैदानी अधिकारियों के साथ करेंगे। व्यवस्था बेहतर करने की उचित कार्रवाई की जाएगी।
लाइन पर पेड़ गिरा, सोनपुर आवास में पांच घंटे बंद
सोनाखार-पखडिय़ा रोड पर मां वेयर हाउस के समीप बिजली लाइन पर बीती रात 9.50 बजे पेड़ गिरा। इससे पूरे क्षेत्र की बिजली आपूर्ति प्रभावित रही। वहीं प्रधानमंत्री आवास सोनपुर परिसर समेत आसपास के इलाकों में अंधेरा छाया रहा। बिजली कर्मचारियों ने सुधार कार्य कर उसे 11.21 बजे तक बहाल किया। दूसरे दिन बुधवार को भी सोनपुर में तीन-चार बार बिजली गुल रही। आवास के रहवासियों का कहना था कि लोकसभा व विधानसभा चुनाव की वोटिंग होने के बाद बिजली गुल होने का पुराना ढर्रा शुरू हो गया है।

तिलक चौक के पोल में स्पार्किंग, बिजली गुल
शहर के वार्ड नम्बर 29 के अधीन तिलक चौक के पोल पर दोपहर 1.30 बजे स्पार्किंग से पूरे क्षेत्र में अंधेरा छा गया। इसकी सूचना देने पर बिजली विभाग के कर्मचारी स्थल पर पहुुंचे और सुधार कर बिजली आपूर्ति बहाल की। प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार पोल पर चिडिय़ा के घोंसले और तार की गर्मी के प्रभाव से आग लगी।

Show More

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned