बिजली गुल होने से बंद हो गई यह सेवाएं, देखें वीडियो

Dinesh Sahu

Updated: 25 Jun 2019, 12:01:29 PM (IST)

Chhindwara, Chhindwara, Madhya Pradesh, India

 

छिंदवाड़ा. मेडिकल कॉलेज से सम्बद्ध जिला अस्पताल में बिजली आपूर्ति व्यवस्था सोमवार सुबह करीब 8.30 से दोपहर 1.30 बजे तक ठप हो गई। इसकी वजह से नवीन बिल्डिंग में स्थिति वार्ड, ओपीडी तथा अन्य विभागों में अंधेरा छा गया तथा लिफ्ट संचालन बंद हो गया। ऐसे में मरीजों को चौथीं तथा पांचवीं मंजिल पर ले जाने के लिए रैम्प का उपयोग किया गया, जिसमें स्टे्रचर खींचने में वार्ड ब्वाय और परिजन का पसीना छूट रहा था।

 

कुछ मामलों में तो लोगों ने गोद में उठाकर मरीजों को डॉक्टर के पास पहुंचाया। वार्ड ब्वाय सुनील असराठी ने बताया कि लिफ्ट बंद होने से मरीज को उपर तक ले जाने में काफी दिक्कत हुई तथा मदद के लिए अन्य कोई कर्मचारी नहीं आया। मजबूरी में परिजनों से मदद लेना पड़ता है। इधर बिजली आपूर्ति बंद होने से वार्ड में भर्ती मरीज गर्मी और उमस से हलाकान हो गए तथा राहत की सांस लेने उन्हें बाहर आना पड़ा।

 

फॉल्ट तलाशते रहे कर्मचारी -

 

अचानक बिजली आपूर्ति बाधित होने से विभाग में हडक़म मच गया तथा विभाग के कर्मचारी फॉल्ट तलाशते नजर आए। घंटों तक स्थिति में सुधार नहीं आया तो संबंधित कर्मचारी को सूचना दी गई। मिली जानकारी के अनुसार जिला अस्पताल की नवीन बिल्ंिडग का निर्माण कार्य वर्तमान में भी जारी है।

 

इस वजह से बिल्डिंग हैंडओवर नहीं की गई है तथा निर्माण कम्पनी द्वारा बिजली व्यवस्था के लिए टीसी कनेक्शन लिया हुआ है, जो कि सिविल सर्जन के नाम से है। बताया जाता है कि विगत माह का करीब डेढ़ लाख रुपए बिजली बिल का भुगतान किया गया है। साथ ही बिजली गुल होने पर जनरेटर या अन्य कोई विकल्प भी मौजूद नहीं है।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned