scriptThose coming from outside will be strictly 'home quarantine' | बढ़ रहा है खतरा, बाहर से आने वालों का सख्ती से होगा 'होम क्वॉरंटीन' | Patrika News

बढ़ रहा है खतरा, बाहर से आने वालों का सख्ती से होगा 'होम क्वॉरंटीन'


आपदा प्रबंधन समिति की बैठक.....

छिंदवाड़ा

Updated: January 11, 2022 04:57:53 pm

छिंदवाड़ा। बीते दिन जनपद कार्यालय चौरई के सभागृह में क्षेत्र के विधायक चौधरी सुजीत सिंह पूर्व विधायक पं. रमेश दुबे एवं चौरई विकासखंड के जनप्रतिनिधियों की उपस्थिति में विकासखंड आपदा प्रबंधन समिति की बैठक हुई। बैठक में कोरोना और ओमिक्रॉन वायरस के लगातार बढ़ रहे मामलों को दृष्टि रखते हुए रोकथाम के लिए आवश्यक कार्रवाई एवं बचाव के लिए उपाय सुनिश्चित किए जाने के लिए चर्चा की गई। जनप्रतिनिधियों से सुझाव लिए गए।

gettyimages-1220318185-170667a.jpg
corona

इस मौके पर विधायक चौधरी सुजीत सिंह ने अपने संबोधन में कहा कि चौरई में 50 बिस्तर वाले कोविड सेंटर को चालूकर दवाइयों की बाहर से आने वाले लोगों के लिए उपलब्धता की जाए। चौरई विकासखंड अंतर्गत चांद में भी कोविड इलाज के लिए के 50 बिस्तर के इंतजाम किया जा रहा है।

पूर्व विधायक पं. दुबे ने कहा कि जनप्रतिनिधियों के सुझावों का जमीनी स्तर पर पालन कराया जाये साथ ही क्वॉरंटीन नियमों का पालन कराने के निर्देश दिए जाएं। पंचायत स्तर पर गठित आपदा प्रबन्धन समिति की बैठक आयोजित कराकर जागरुकता लाई जाए। जिस पर एसडीएम ओमप्रकाश सनोडिया ने सहमति देते हुए ग्रामीण स्तर पर दो दिनों में बैठकें आयोजित करने और जागरुकता कार्यक्रम चलाने की बात कही। बैठक में चौरई अस्पताल में एक्सरे मशीन चालू करने और बाहर से आने वाले लोगों के लिए होम क्वॉरंटीन का पालन सख्ती से कराने की बात भी रखी।

एसडीएम ने सुझावों पर अमल करने का भरोसा दिलाया। इस दौरान मण्डल अध्यक्ष शैलेन्द्र रघुवंशी, कमलेश वर्मा, जितेंद्र चौरे, सुरेश शर्मा, अमित सोनी, अमित चौरसिया, बैजू वर्मा, अवनीत गंगवाल, ललित डेहरिया सहित सभी अधिकारी कर्मचारी और नगर के व्यापारी मौजूद रहे।

100 रुपए जुर्माना

वहीं बोरगांव कोरोना की तीसरी लहर को देखते हुए बोरगांव ग्राम पंचायत में आपदा प्रबंधन समिति की बैठक हुई। बैठक में तय किया कि बिना मास्क पर आम आदमी से 50 रुपए व दुकानदार से 100 रुपए जुर्माना लेकर मास्क दिया जाएगा। जामलापानी रोड पर वेरियर, दूसरे प्रदेश व जिले से आने वाले को होम क्वारंटाइन रहना होगा। आइसोलेटेड भवन बनाया जाएगा। फिलहाल धार्मिक व अन्य आयोजन नहीं होंगे। आवश्यक होने पर अनुमति लेनी होही। बैठक में ग्राम पंचायत सचिव कमलाकर बोबडे चम्पाबाई परिहार, गयाप्रसाद सोनी, प्रभाकर बोबडे, जयंत शहाने, डॉ. सेवकराम गमे, डॉ. श्याम क्षीरसागर, नाना साबले, जगदीश झरवडे, रामभाऊ जुनघरे, मामा ठाकुर उपस्थित थे।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.