Weapons:अवैध हथियार की खरीदी में तीन नाम सामने आए

Baban Rao Pathe

Publish: Sep, 21 2019 12:21:01 PM (IST) | Updated: Sep, 21 2019 12:21:02 PM (IST)

Chhindwara, Chhindwara, Madhya Pradesh, India

छिंदवाड़ा. अवैध हथियारों की खरीदी फरोख्त के मामले में पुलिस अब तक नौ आरोपियों के कब्जे से 32 हथियार और 186 कारतूस जब्त कर चुकी है। गिरफ्तार आरोपियों से पूछताछ में उनसे जुड़े अन्य लोगों के नाम सामने आ रहे हैं, जिसके आधार पर लगातार कार्रवाई की जा रही। शुक्रवार को पुलिस कंट्रोल रूम में इसी मामले से जुड़े दो आरोपियों से हथियार जब्त कर पूरे मामले का खुलासा किया गया।

एसपी मनोज कुमार राय एवं एएसपी शशांक गर्ग ने बताया कि पूर्व में गिरफ्तार किए गए आरोपियों ने पूछताछ में कई एेसे लोगों के नाम उगले हैं जो हथियारों के अवैध कारोबार से जुड़े हैं। चांदामेटा थाना क्षेत्र के बडक़ुही निवासी कन्नू उर्फ कन्हैया उर्फ उमाकांत डेहरिया (28) और राजकुमार उर्फ राज गोखे (25) ढिमरी मोहल्ला सिवनी को हिरासत में लिया। दोनों के कब्जे से छह हथियार बरामद किए गए, जिसमें तीन पिस्टल, तीन कट्टे, एक पिस्टल में फसा कारतूस, चार पिस्टल के कारतूस तथा एक कारतूस 12 बोर का जब्त किया गया है। आरोपित पूर्व में बालाघाट और सिवनी जिले में भी पकड़े जा चुके हैं। छिंदवाड़ा पुलिस ने अब तक जिन आरोपियों को इस मामले में गिरफ्तार किया है उनके तार एक-दूसरे से जुड़े हुए बताए जा रहे हैं। पुलिस का दावा है कि गिरोह से जुड़े अन्य आरोपियों की पहचान हो चुकी है जिन पर टीम नजर बनाए हुए हैं।

अब तक नौ आरोपी

कोतवाली टीआइ विनोद सिंह कुशवाह ने बताया कि अवैध हथियारों के साथ अब तक नौ आरोपियों को गिरफ्तार किया जा चुका है। सबसे अधिक हथियार चांदामेटा के मटन मार्केट निवासी आरोपित इमरान आलम उर्फ चैन के कब्जे से 14 हथियार एवं 140 कारतूस बरामद किए गए हैं। अभी तक कुल 21 पिस्टल, 2 रिवाल्वर, 9 कट्टे और 186 कारतूस जब्त किए जा चुके हैं। गिरफ्तार आरोपियों से पूछताछ की जा रही है। एसपी के निर्देश पर आगे भी कार्रवाई जारी रहेगी।

टीम की महत्वपूर्ण भूमिका

आरोपियों को गिरफ्तार कर उनके कब्जे से हथियार जब्त करने में सीएसपी अशोक तिवारी, कोतवाली टीआइ विनोद सिंह कुशवाह, कुंडीपुरा टीआइ राजेश सिंह चौहान, पीएसआइ अनिता सराटे, एएसआइ असगर अली, आरक्षक परवेज आजमी एवं सैनिक जीवन की अहम भूमिका रही।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned