scriptPassenger bus: तीन यात्री बस जब्त, लाखों का राजस्व वसूला | Three passenger bus seized, revenue worth millions | Patrika News

Passenger bus: तीन यात्री बस जब्त, लाखों का राजस्व वसूला

locationछिंदवाड़ाPublished: Feb 27, 2020 12:32:02 pm

Submitted by:

babanrao pathe

अलग-अलग टीमें बनकर जांच और टैक्स वसूला जा रहा। बुधवार को बिछुआ, सौंसर सहित अन्य क्षेत्रों में टीम ने ताबड़तोड़ कार्रवाइयां की है।

Passenger bus: तीन यात्री बस जब्त, लाखों का राजस्व वसूला

Passenger bus: तीन यात्री बस जब्त, लाखों का राजस्व वसूला

छिंदवाड़ा. नियम विरुद्ध और सालों से टैक्स बकाया होने के बाद भी बेखौफ तरीके से सडक़ पर दौड़ रहे वाहनों को जब्त करने और बकाया राजस्व वसूलने के लिए परिवहन विभाग की टीम ने कार्रवाई तेज कर दी है। पूरे जिले में कार्रवाई की जा रही। अलग-अलग टीमें बनकर जांच और टैक्स वसूला जा रहा। बुधवार को बिछुआ, सौंसर सहित अन्य क्षेत्रों में टीम ने ताबड़तोड़ कार्रवाइयां की है। यात्री बसें जब्त की तो किसी वाहन के मालिक से लाखों रुपए का टैक्स वसूला।

अतिरिक्त क्षेत्रीय परिवहन अधिकारी सुनील कुमार शुक्ला के निर्देश पर अलग-अलग क्षेत्रों में टीम तैनात की गई थीं। बिछुआ में तैनात टीम ने छोटे-बड़े दो दर्जन से ज्यादा वाहनों की जांच पड़ताल करने के बाद नियम विरुद्ध चल रहे वाहनों को जब्त कर उनके खिलाफ नियमानुसार कार्रवाई की। इस क्षेत्र से तीन ऐसी यात्री बस जब्त की गई जो बिना परमिट के सडक़ पर यात्री लेकर चल रही थीं। इसी तरह सौंसर क्षेत्र में मौजूद टीम ने भारी वाहनों के मालिकों से सालों पुराना टैक्स जमा कराया। सुनील कुमार शुक्ला ने बताया कि दोनों टीम के सदस्यों ने 116 वाहनों के दस्तावेजों की जांच और छानबीन की। बारह वाहनों को जब्त किया गया है। एकमुश्त समझौता योजना के तहत चार प्रकरण सुलझाए गए हैं।

चार लाख से अधिक राजस्व वसूला
परिवहन विभाग की टीम ने ट्रक क्रमांक एमपी 28 एच 0297 वाहन के मालिक से एक लाख छह हजार पांच सौ रुपए जमा कराया गया। इसी तरह एकमुश्त समझौता योजना के तहत सुलझाए गए प्रकरणों से दो लाख सतरह हजार 939 रुपए का राजस्व प्राप्त हुआ। शुक्ला ने बताया कि बुधवार को पूरी कार्रवाई के दौरान कुल चार लाख 28 हजार 560 रुपए का राजस्व प्राप्त हुआ है। आगे भी यह कार्रवाई जारी रहेगी। खास तौर पर यात्री बसों सहित अन्य यात्री वाहनों में ओवरलोडिंग की जांच कर कार्रवाई तय की जाएगी। ग्रामीण सडक़ों पर क्षमता से अधिक माल लेकर चलने वाले मालवाहक वाहनों के खिलाफ भी कार्रवाई तय की जाएगी।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो