scriptतीन ट्रैक्टर और एक जेसीबी की बरामद | Three tractors and one JCB recovered | Patrika News

तीन ट्रैक्टर और एक जेसीबी की बरामद

locationछिंदवाड़ाPublished: Mar 17, 2019 05:04:24 pm

Submitted by:

SACHIN NARNAWRE

क्षेत्र में बेखौफ चल रहे अवैध खनन के कार्यों पर इन दिनों आचार संहिता के चलते प्रशासन ने कार्रवाई की।

1

बजरी का अवैध परिवहन कर रही तीन ट्रैक्टर-ट्रॉलियों को जब्त किया

चौरई. क्षेत्र में बेखौफ चल रहे अवैध खनन के कार्यों पर इन दिनों आचार संहिता के चलते प्रशासन ने कार्रवाई की।
शनिवार को एसडीएम ने छापामार कार्यवाही कर तीन ट्रैक्टर और एक जेसीबी मशीन को जब्त कर थाने में खड़ा कराया है। जानकारी के अनुसार चौरई एसडीएम मेघा शर्मा को सिरेगांव में अवैध खनन की सूचना मिली थी। इसके बाद राजस्व निरीक्षक और पुलिस अमले के साथ एसडीएम ने मौके पर पहुंचकर तीन ट्रैक्टर जब्त किए और वहीं से एक जेसीबी मशीन भी अवैध खनन करते हुए बरामद की। सभी वाहनों पर खनिज अधिनियम के तहत कार्यवाही होगी एसडीएम का कहना है कि सूचना मिलने पर कार्यवाही की गई है ये कार्यवाही आगे भी जारी रहेगी ।
रंगारी में आखिर कब होगी कार्रवाई
पारड़सिंगा. अवैध उत्खनन और रेत चोरी को लेकर सौंसर क्षेत्र में कार्रवाई नहीं होने से रेत माफिया लगातार रेत स्टॉक कर मनमाने दाम पर बेच रहे हैं।
लोकसभा चुनाव को लेकर संपूर्ण जिले और क्षेत्र में आचार संहिता लगी है, बावजूद इसके रेत चोरी और अवैध उत्खनन के अलावा ओवर लोडिंग पर लगाम नहीं लग पा रही है। ग्राम पंचायत रंगारी की खदान में इन दिनो अवैध उत्खान को लेकर प्रशासन निष्क्रिय है। ग्रामीणों ने नाम न छापने की शर्त पर बताया कि रंगारी खदान में पोकलेन मशीन के माध्यम से रेत का उत्खनन कर डंपर और ट्रैक्टर से रेत का परिवहन किया जा रहा है,
प्रतिदिन सौसर ओर औद्योगिक क्षेत्र की नदियों और खदानों से ट्रैक्टर और डंपर ओं के माध्यम से लाखों रुपए की रेत चोरी की जा रही है। रेत चोरी को लेकर सौसर क्षेत्र के जनप्रतिनिधि खनिज विभाग पुलिस विभाग आंखें मूंद कर बैठा हुआ है, बीच-बीच में नाम मात्र खानापूर्ति करते हुए खनिज विभाग इतिश्री कर लेता है। रात दिन चल रहे अवैध उत्खनन हो रही चोरी को लेकर बीते खनिज विभाग मौन है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो