scriptTicket chaos... if this BJP candidate changed, some rebels went underg | टिकट का कोहराम...इस भाजपा प्रत्याशी को बदला तो कुछ बागी हो गए भूमिगत | Patrika News

टिकट का कोहराम...इस भाजपा प्रत्याशी को बदला तो कुछ बागी हो गए भूमिगत

प्रदेश अपीलीय समिति ने पहले घोषित किरण सोनी की जगह सुमति जैन को दी टिकट

छिंदवाड़ा

Updated: June 21, 2022 09:37:56 pm

छिंदवाड़ा. नगर निगम चुनाव में वार्ड नं.27 की भाजपा टिकट मंगलवार को बदले जाने की जानकारी भोपाल से आते ही छोटा बाजार क्षेत्र में हड़कम्प मच गया। पार्टी ने पहले से घोषित अधिकृत प्रत्याशी किरण हरिओम सोनी की जगह सुमति नरेन्द्र कुमार जैन को टिकट दे दी। इस पर सोनी समर्थकों ने भाजपा कार्यालय में जाकर हंगामा मचाया और पार्टी के इस निर्णय का जमकर विरोध किया। इसके बाद पार्टी जिलाध्यक्ष से लेकर प्रदेश अध्यक्ष तक इसकी गूंज होती रही।
हाल ही में भाजपा ने 48 वार्ड के उम्मीदवारों की सूची जारी की थी। सूची में नाम आने के बाद किरण सोनी ने समर्थकों के साथ अपना प्रचार-प्रसार भी वार्ड में शुरू कर दिया था। अचानक प्रदेश भाजपा की अपीलीय समिति की ओर से भाजपा टिकट बदलने जाने की घोषणा से झटका लगा। इससे समर्थक भी आक्रोश में आ गए। छोटा बाजार क्षेत्र के युवाओं ने भाजपा कार्यालय में उपस्थित नेताओं के सामने प्रदर्शन किया। इस दौरान तूतू-मैंमैं की स्थिति बनी रही। बाद से ये प्रदर्शनकारी दूसरे भाजपा नेताओं ेघर पहुंचे और उनसे भी शिकायत की। फिलहाल पार्टी टिकट का फैसला सुमति जैन के पक्ष में बना हुआ है। वे अब पार्टी का बी-फार्म बुधवार को नाम वापसी के दौरान निर्वाचन कार्यालय में जमा करेंगी।
....
अपीलीय समिति का फैसला पक्ष में आया: जैन
वार्ड नं.27 की नई भाजपा उम्मीदवार सुमति के पति नरेन्द्र कुमार जैन ने कहा कि भाजपा के सर्वेक्षण में उनकी पत्नि का नाम था लेकिन कोर गु्रप के एक पदाधिकारी के चलते टिकट दूसरे नाम पर घोषित हुुआ था। इसके विरोध में उन्होंने भाजपा प्रदेश अपीलीय समिति में अपील की थी। इसके लिए भोपाल गए और पदाधिकारियों के समक्ष अपने तर्क रखे। इनमें पहला पार्टी की गाइड लाइन के मुताबिक सामान्य वार्ड से सामान्य उम्मीदवार, दूसरा 27 वर्ष से एक ही परिवार को टिकट तथा तीसरा पिछले चुनाव में भाजपा की हार था। अपीलीय समिति ने इस तर्क को सुनकर उनके पक्ष में फैसला सुनाया। जैन ने कहा कि वे टिकट पर चुनाव जीतकर वार्ड का विकास तेजी से कराएंगे।
....
प्रदेश अध्यक्ष तक पहुंचाया मामला: सोनी
भाजपा की पहले अधिकृत घोषित प्रत्याशी किरण सोनी के पति वरिष्ठ नेता हरिओम सोनी ने कहा कि पार्टी की अधिकृत सूची में नाम आने के बाद टिकट बदलने का फैसला ठीक नहीं हैं। इस पर उन्होंने स्थानीय पदाधिकारियों से लेकर भाजपा प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा से बातचीत की। उन्होंने निर्दलीय चुनाव लडऩे के बारे में कहा कि वे 22 जून को पार्टी के फैसले का इंतजार करेंगे, उसके बाद कोई निर्णय लेंगे।
्र्र्र्र्र्र्र्र्र्र...
इनका कहना है...
वार्ड नं.27 की टिकट में बदलाव का मामला प्रदेश भाजपा अपीलीय समिति का है। पार्टी टिकट से असंतुष्ट नेताओं को मनाने के प्रयास किए जा रहे हैं। पार्टी के बी-फार्म 22 जून को जमा कर दिए जाएंगे।
-विवेक बंटी साहू, जिलाध्यक्ष भाजपा
....
जितेन्द्र शाह समेत अन्य बागी नेता भूमिगत
भाजपा में महापौर और पार्षद टिकट का असंतोष कम होने का नाम नहीं ले रहा हैं। पार्टी से नाराज होकर इस्तीफा दे चुके जितेन्द्र शाह, 11 पूर्व पार्षद समेत 35 नेता-कार्यकर्ता मंगलवार को तलाश करने पर भी पार्टी पदाधिकारियों को नहीं मिले। भाजपा नेता उन्हें मनाने के लिए फोन करने के साथ घर भी पहुंचे थे लेकिन घर पर नहीं पाए गए। इससे भाजपा की 22 जून को नाम वापसी के अंतिम दिन मनाने की मुहिम मुश्किल में पड़ गई है।
इस संबंध में पत्रिका ने जितेन्द्र शाह से फोन पर बातचीत की तो उन्होंने कहा कि उनके समेत अन्य असंतुष्ट भूमिगत हो गए हैं। उन्होंने निर्दलीय लडऩे का मन बना लिया है। वे किसी भी स्थिति में बिना टिकट अपना फैसला नहीं बदलेंगे। जितेन्द्र ने बताया कि आपसी सहमति के आधार पर हर वार्ड से एक निर्दलीय उम्मीदवार उनकी तरफ से लड़ेगा। इससे वे अधिक वोट हासिल कर सकेंगे।
.....
नाम वापसी से आज साफ होगी निर्दलीयों की स्थिति
निगम चुनाव में महापौर और पार्षद उम्मीदवारों के लिए नाम वापसी का अंतिम अवसर 22 जून को दोपहर 3 बजे तक होगा। उसके बाद प्रशासन की ओर से हर उम्मीदवार को चुनाव चिन्ह आवंटित कर दिए जाएंगे। इसके साथ यह तय हो जाएगा कि कितने उम्मीदवार चुनाव मैदान में शेष रह गए हैं। फिलहाल मंगलवार को वार्ड नं.2 से पार्षद पद से शीला कुमरे ने अपना नाम वापस ले लिया।
.....

BJP
BJP

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

Presidential Election 2022: लालू प्रसाद यादव भी लड़ेंगे राष्ट्रपति पद के लिए चुनाव! जानिए क्या है पूरा मामलाMumbai News Live Updates: बीजेपी नेता देवेंद्र फडणवीस के निवास पहुंचे एकनाथ शिंदेMaharashtra Political Crisis: उद्धव के इस्तीफे पर नरोत्तम मिश्रा ने दिया बड़ा बयान, कहा- महाराष्ट्र में हनुमान चालीसा का दिखा प्रभावप्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने MSME के लिए लांच की नई स्कीम, कहा- 18 हजार छोटे करोबारियों को ट्रांसफर किए 500 करोड़ रुपएDelhi MLA Salary Hike: दिल्ली के 70 विधायकों को जल्द मिलेगी 90 हजार रुपए सैलरी, जानिए अभी कितना और कैसे मिलता है वेतनKangana Ranaut ने Uddhav Thackeray पर कसा तंज, कहा- 'हनुमान चालीसा बैन किया था, इन्हें तो शिव भी नहीं बचा पाएंगे'उदयपुर हत्याकांड: आरोपियों के कराची कनेक्शन पर पाकिस्तान की बेशर्मी, जानिए क्या बोलाUdaipur Murder: उदयपुर में हिंदू संगठनों का जोरदार प्रदर्शन, हत्यारों को फांसी दो के लगे नारे
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.