छिंदवाड़ा पहुंची नेशनल पार्क की टीम, बड़े खुलासे की उम्मीद

छिंदवाड़ा पहुंची नेशनल पार्क  की टीम, बड़े खुलासे की उम्मीद
Tiger hunting in Chhindwara

Prabha Shankar Giri | Publish: Jan, 29 2019 10:51:54 AM (IST) Chhindwara, Chhindwara, Madhya Pradesh, India

पुलिस हिरासत में शिकारियों से पूछताछ

छिंदवाड़ा. बाघ का शिकार कर उनके अंगों की तस्करी के मामले की जांच बड़े स्तर पर की जा रही। पुलिस को कुछ अहम सुराग भी हाथ लगे हैं जिसके आधार पर छानबीन जारी है। शिकारियों से जुड़े अन्य शख्स भी तलाशे जा रहे हैं। पिछले दिनों कुछ स्थानों पर दबिश दी गई, लेकिन सफलता हाथ नहीं लगी। रविवार को सतपुड़ा नेशनल पार्क की टीम छिंदवाड़ा पहुंची। पुलिस हिरासत में बाघ के शिकार के आरोपियों से पूछताछ की। कुछ सुराग हाथ लगे हैं जिसके आधार पर आगे की जांच जारी है।
वन्य जीव का शिकार करने के बाद उसके अंग निकालकर बेचने वाले गिरोह के तार कई स्थानों से जुड़े होना पुलिस की पूछताछ में सामने आया है। गिरोह से जुड़े अन्य सदस्यों की भी तलाश जारी है। मुखबिर की सूचना पर होशंगाबाद के पिपरिया पहुंची पुलिस टीम ने एक स्थान पर दबिश भी दी, लेकिन आरोपित हाथ नहीं लगा। इसी बीच सतपुड़ा नेशनल पार्क की टीम ने छिंदवाड़ा पहुंचकर पुलिस हिरासत में आरोपितों से पूछताछ की । बताया जा रहा है कि इस पूरे मामले की तह तक पहुंचने के लिए तीन टीमें जुटी हैं जिसमें पुलिस, फॉरेस्ट और सतपुड़ा नेशनल पार्क की टीम शामिल है। जल्द ही टीम कुछ और आरोपितों की गिरफ्तार कर सकती है।

 

क्या है मामला
कोतवाली पुलिस ने 24 जनवरी की रात को इमलीखेड़ा लिंक रोड पर घेराबंदी कर छिंदवाड़ा के वार्ड क्रमांक 12 बालाजीनगर निवासी स्नेह सरेयाम को दबोचा था। वह दस माह के शावक की खाल बेचने की फिराक में था। सख्ती से पूछताछ करने पर उसने अपने अन्य पांच साथियों का नाम उगला जिसके आधार पर उन्हें भी गिरफ्तार किया तो सामने आया कि दो दस-दस माह के शावक का शिकार किया गया है जिसके अंग भी उनके कब्जे से जब्त किए गए। सभी आरोपित पुलिस रिमांड पर हैं जिनसे पूछताछ की जा रही है।

पूछताछ की जा रही
सतपुड़ा नेशनल पार्क की टीम ने आरोपियों से पूछताछ की है। हमारी एक टीम भी लगातार छानबीन और अन्य संदिग्धों की तलाश में जुटी है। जल्द ही किसी नतीजे पर पहुंचेंगे।
मनोज कुमार राय, एसपी, छिंदवाड़ा

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned