scriptअब मैदान पर दौड़ेगी विकास की रेल | time limit meet in chhindwara | Patrika News
छिंदवाड़ा

अब मैदान पर दौड़ेगी विकास की रेल

कलेक्टर भरत यादव ने सोमवार को समय सीमा की बैठक ली

छिंदवाड़ाMay 28, 2019 / 01:05 am

prabha shankar

Monthly Report of Pollution Control Board

Monthly Report of Pollution Control Board

छिंदवाड़ा. लोकसभा चुनाव की आचार संहिता समाप्त होते ही सरकारी कामकाज फिर पटरी पर लौट आया है। कलेक्टर भरत यादव ने सोमवार को समय सीमा की बैठक की दौरान पेयजल उपलब्धता, जल संरक्षण, प्याज पंजीयन, खाद्य पदार्थों की सेम्पल चेकिंग, वाहनों की चेकिंग, शैक्षणिक संस्थानों में सुरक्षा व्यवस्था की स्थिति, राहत राशि, लम्बित कोर्ट प्रकरणों की समीक्षा करते हुए अधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिए।
बैठक में उन्होंने कहा कि लोकसभा एवं विधानसभा चुनाव सम्बंधी शेष जानकारी जल्द आयोग को भेजें। सभी तरह के वेंडरों का भुगतान तथा अधिकारी, कर्मचारियों के मानदेय का भुगतान अगले 15 दिनों के अंदर कर दिए जाएं। इसकी भी समीक्षा समय सीमा की बैठक में की जाएगी। इसी तरह उन्होंने निर्वाचन सम्बंधी सीसीटीवी कैमरे एवं वीडियो रिकॉर्डिंग की सीडी, डीवीडी आदि सम्बंधित वेंडर से प्राप्त कर भुगतान की कार्यवाही के निर्देश दिए।

सीएम हेल्पलाइन की मांगी रिपोर्ट… कलेक्टर ने आगे कहा कि आयोग द्वारा आधिकारिक तौर पर आचार संहिता समाप्त कर दी गई है, इसलिए विभिन्न विभागीय एवं विकास कार्य फिर से सुचारू हो जाएं। नए आवश्यक निर्माण कार्य भी प्रारम्भ कर दिए जाएं। सीएम हेल्पलाइन शिकायतों के निराकरण में प्रति सप्ताह प्रगति दिखनी चाहिए।

आज से शुरू होगी जनसुनवाई
कलेक्टर भरत यादव ने सोमवार को समय सीमा की बैठक में बताया कि इस मंगलवार से जनसुनवाई कार्यक्रम फिर से प्रारम्भ हो जाएगा। अनुविभागीय स्तर पर भी जनसुनवाई आयोजित की जाए।

Home / Chhindwara / अब मैदान पर दौड़ेगी विकास की रेल

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो