फरवरी में होगी वार्षिक परीक्षा माशिमं ने जारी किया टाइम टेबल

dinesh sahu

Publish: Dec, 08 2017 12:03:45 (IST)

Chhindwara, Madhya Pradesh, India
फरवरी में होगी वार्षिक परीक्षा माशिमं ने जारी किया टाइम टेबल

माध्यमिक शिक्षा मंडल भोपाल ने इस संदर्भ में बुधवार को जिला शिक्षा अधिकारियों की बैठक बुलाई थी।

छिंदवाड़ा. प्रदेश में कक्षा नवमीं तथा ग्यारहवीं की वार्षिक परीक्षा फरवरी महीने में आयोजित की जाएगी। दोनों ही कक्षाओं की परीक्षा बोर्ड पैटर्न पर ही होगी। माध्यमिक शिक्षा मंडल भोपाल ने इस संदर्भ में बुधवार को जिला शिक्षा अधिकारियों की बैठक बुलाई थी।
जिला शिक्षा कार्यालय अंतर्गत संचालित परीक्षा विभाग से मिली जानकारी के अनुसार जिले में कक्षा ११वीं में इस वर्ष १८ से २० हजार तथा कक्षा ९वीं में २८ से ३२ हजार छात्र-छात्राएं परीक्षा में शामिल हो सकते हैं।


दस से शुरू होंगे मप्र शिक्षक संघ के तहसीलस्तरीय चुनाव

मप्र शिक्षक संघ छिंदवाड़ा के तहसीलस्तरीय त्रैवार्षिक निर्वाचन की प्रक्रिया १० दिसम्बर को प्रारंभ होने जा रही है। जिलास्तर से निर्वाचन अधिकारी तथा पर्यवेक्षकों की नियुक्ति कर दी गई है। इनमें परासिया एवं उपरेठ के लिए निर्वाचन अधिकारी सीएल तिवारी, पर्यवेक्षक जेके रसेला, चौरई एवं चांद के लिए निर्वाचन अधिकारी दिलीप सक्सेना, पर्यवेक्षक जीएस लाम्बा, मोहखेड़ के लिए निर्वाचन अधिकारी जेएस मरावी, पर्यवेक्षक विजय सिंह बैस, अमरवाड़ा के लिए निर्वाचन अधिकारी रामाधार चौधरी, पर्यवेक्षक ओपी भार्गव, हर्रई के लिए निर्वाचन अधिकारी शिवलाल पेठे, पर्यवेक्षक एसके तिवारी, तामिया के लिए निर्वाचन अधिकारी रूपराम दुबे, पर्यवेक्षक आरजी पगारे, जुन्नारदेव के लिए निर्वाचन अधिकारी राजेंद्र यादव, पर्यवेक्षक बसंत शक्रवार, पांढुर्ना के लिए निर्वाचन अधिकारी लक्ष्मीनाथ बोरकर, पर्यवेक्षक चंद्रप्रकाश रंगारे नियुक्त किए गए हंै।

निर्वाचन अधिकारी व पर्यवेक्षक नियुक्त


जिला सचिव नंदकुमार शुक्ला ने बताया कि तहसील बिछुआ के चुनाव ११ तथा छिंदवाड़ा-सौंसर तहसील के चुनाव १७ दिसम्बर को होंगे। नवीन गठित ब्लॉकस्तरीय कार्यकारिणी के पदाधिकारी व सदस्य तहसील स्तरीय कार्यकारिणी का चयन करेंगे।

सेल्फी अटेंडेंस एप की समीक्षा बैठक आज


शिक्षकों की उपस्थिति सहित अन्य कार्यों के लिए बनाई गई सेल्फी अटेंडेंस एप के संदर्भ में शुक्रवार को परासिया के शासकीय आदर्श कन्या उमावि में दोपहर १२ समीक्षा बैठक का आयोजन किया जाएगा। बैठक में कलेक्टर, डीईओ, डीपीसी सहित अन्य अधिकारी मौजूद रहेंगे।

 

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned