scriptएसडीएम द्वारा जारी प्रमाण-पत्र को बताया अमान्य, जानें वजह | Told the certificate issued by the SDM, invalid, reason reason | Patrika News

एसडीएम द्वारा जारी प्रमाण-पत्र को बताया अमान्य, जानें वजह

locationछिंदवाड़ाPublished: Jul 21, 2019 12:06:06 pm

Submitted by:

Dinesh Sahu

बच्चे को डॉक्टर बनाने की उम्मीद में पांच दिन से भटक रहा परिवार

Told the certificate issued by the SDM, invalid, reason reason

एसडीएम द्वारा जारी प्रमाण-पत्र को बताया अमान्य, जानें वजह

छिंदवाड़ा. छिंदवाड़ा इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंसेस में एमबीबीएस पाठ्यक्रम में अपने बच्चे को प्रवेश दिलाने पिछले पांच दिन से उज्जैन से आया परिवार भटक रहा है, लेकिन उन्हें अब तक राहत नहीं मिली है। इस मामले में शिकायत पीडि़त परिवार ने छिंदवाड़ा पहुंची डायरेक्टर ऑफ मेडिकल एजुकेशन डॉ. उल्का श्रीवास्तव से की है।
पीडि़त संजय पाटिल ने बताया कि नीट परीक्षा में सफलता हासिल करने पर उनके बेटे सूरज को छिंदवाड़ा मेडिकल कॉलेज में चिकित्सा शिक्षा अध्ययन के लिए अलॉट किया गया है, लेकिन दस्तावेज सत्यापन के लिए गठित कमेटी उज्जैन एसडीएम द्वारा जारी अन्य पिछड़ा वर्ग के नॉन क्रीमिलेयर प्रमाण-पत्र को मान्य नहीं कर रही है।
इसकी वजह से बच्चे की प्रवेश प्रक्रिया पूरी नहीं हो पा रही है। पीडि़तों ने बताया कि मामले में डीन या कमेटी किसी प्रकार की मदद नहीं कर रही है तथा मानसिक और आर्थिक रूप से प्रताडि़त होने का आरोप लगाया है। इधर मामले में डीएमइ डॉ. श्रीवास्तव ने मामले को विभागीय प्रक्रिया बताया है।

ट्रेंडिंग वीडियो