ये शहर रहा स्वच्छता में अव्वल

ये शहर रहा स्वच्छता में अव्वल
clean city

Mantosh Kumar Singh | Updated: 25 Jun 2018, 06:07:25 PM (IST) Chhindwara, Madhya Pradesh, India

स्वच्छता अभियान सर्वेक्षण 2018 में एक लाख से कम आबादी वाली नगर पालिकाओं में सम्भाग की सभी नगरपालिका का पछाड़कर पांढुर्ना नगर पालिका ने प्रथम स्थान प्राप्त किया है।

पांढुर्ना. स्वच्छता अभियान सर्वेक्षण 2018 में एक लाख से कम आबादी वाली नगर पालिकाओं में सम्भाग की सभी नगरपालिका का पछाड़कर पांढुर्ना नगर पालिका ने प्रथम स्थान प्राप्त किया है। स्वच्छता रैंकिंग में पांढुर्ना नगरपालिका अव्वल है।
नपाध्यक्ष प्रवीण पालीवाल और सीएमओ आरके ईवनाती ने बताया कि पूरे भारत में इसी श्रेणी के अंतर्गत पांढुर्ना नगर पालिका ने 97 वां स्थान हासिल किया है। इससे पांढुर्नावासी गौरान्वित हुए है। मप्र में 378 नगरीय निकायों में 11 वें स्थान और जबलपुर संभाग में प्रथम स्थान प्राप्त करने में पांढुर्ना ने सफलता प्राप्त की है। सम्भाग की सभी नगरपालिका में पांढुर्ना नगरपालिका अव्वल है। बीते फरवरी माह में सर्वेक्षण के लिए दिल्ली से टीम आई थी। इस टीम ने वार्डों में जाकर स्वच्छता के लिए किए जा रहे प्रयासों को टटोला था।
शहरवासियों ने इस कार्य में अपनी महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी। पत्रिका ने भी खबरों के माध्यम से सर्वेक्षण की जानकारी नागरिकों तक पहुंचाई थी और लोगों को जागरूक किया। लोगों ने जागरुकता भी दिखाई। नागरिकों ने जागरुकता दिखाकर गीला कचरा एवं सूखा कचरा के प्रबंधन में पूरा सहयोग दिया। इसी के साथ नगर पालिका द्वारा नदी नालों में बरती जा रही सफाई के कार्यों को सराहा गया। जिसकी बदौलत पांढुर्ना नगर पालिका को यह सम्मान मिला है। नगरपालिका के सीएमओ ने इस उपलब्धि के लिए अध्यक्ष प्रवीण पालीवाल, उपाध्यक्ष अरूण भोंसले, समस्त सभापति, पार्षद, नगर के बुद्धिजीवी एवं गणमान्य नागरिक और खासकर और सफाईकर्मियों का आभार व्यक्त किया है।
अमरवाड़ा को 27वीं रैंक
अमरवाड़ा . स्वच्छता अभियान सर्वेक्षण में एक लाख से कम आबादी के शहरों में 100 टॉप टाउन में मप्र के जबलपुर संभाग में 378 शहरों की रैंकिंग में जबलपुर संभाग में अमरवाड़ा कों 27 वीं रैंक प्राप्त हुई है। स्वच्छता अभियान के ब्रांड एंबेसडर नपा अध्यक्ष नवीन जैन सहित सभी पार्षद सभापति मुख्य नगरपालिका अधिकारी और स्वच्छता टीम की सहयोग से यह रैंक प्राप्त हुई है।

Show More

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned