पुलिस ने पकड़े रेत से भरे ट्रैक्टर-ट्रॉली

पुलिस ने पकड़े रेत से भरे ट्रैक्टर-ट्रॉली

Rajendra Sharma | Updated: 22 Jul 2019, 08:10:03 AM (IST) Chhindwara, Chhindwara, Madhya Pradesh, India

प्रतिबंध के बावजूद नहीं थमा खनन

छिंदवाड़ा. बारिश के दिनों में भी रेत का अवैध खनन और परिवहन थमने का नाम नहीं ले रहा है। माफिया बेखौफ रेत निकालने में जुटा है। इस बात का खुलासा पुलिस की कार्रवाई के दौरान हो रहा है। हर दिन किसी न किसी थाना या फिर चौकी की पुलिस रेत का अवैध परिवहन करते वाहन जब्त कर रही है। इससे साफ हो रहा है कि प्रतिबंध का कोई असर नहीं हो रहा।
चौरई थाना पुलिस ने रविवार दोपहर रेत का अवैध परिवहन करते चार ट्रैक्टर जब्त किए, जिसमें से एक ट्रैक्टर नदी के घाट पर ही रेत भरते हुए पकड़ा गया। इस क्षेत्र में हर दिन कार्रवाई की जा रही है। अन्य थाना क्षेत्रों से भी रेत के अवैध ढेर जब्त किए जा रहे हैं। इससे साफ हो रहा है कि पूरे जिले में रेत के खनन और परिवहन पर लगाया गया प्रतिबंध बेअसर है। रेत के कारोबार से जुड़े लोगों पर प्रशासनिक सख्ती का कोई असर नहीं हो रहा है। तमाम प्रयासों के बाद भी खनन और परिवहन जारी है। रसूख की दम पर लोग नियमों की धज्जियां उड़ा रहे हैं। पुलिस भी सूचना मिलने पर ही कार्रवाई कर पाती है।

चार ट्रैक्टर किए जब्त

एसपी मनोज कुमार राय, एएसपी शशांक गर्ग एवं एसडीओपी केएस धु्रव के निर्देश पर लगातार चौरई पुलिस धरपकड़ अभियान चला है। टीआइ सुमेरसिंह जगेत ने बताया कि रविवार को ग्राम सिरेगांव के पास नदी घाट से रेत भरा ट्रैक्टर क्रमांक सीजी 05- 4718 जब्त किया, जिसका मेहगोरा निवासी चालक ओमप्रकाश यादव था। दूसरा बिना नम्बर का ट्रैक्टर ग्राम सिरेगांव से पकड़ा गया, जिसे ग्राम सिंगना निवासी राकेश मसराम चला रहा था। सांख घाट से ट्रैक्टर क्रमांक सीजी 04 डीबी 9876 पकड़ा, जिसका चालक सिवनी जिले के कुरई थाना अंतर्गत आने वाले ग्राम घोघरी निवासी राहुल परते हैं। इसके अलावा सिवनी जिले के थाना कुरई अंतर्गत आने वाले ग्राम बेलपेठ निवासी आशीष को ट्रैक्टर क्रमांक एमपी 22 एए 4476 से रेत का अवैध परिवहन करते पकड़ा गया। जगेत ने बताया कि ट्रैक्टर जब्त कर वैधानिक कार्रवाई की गई है।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned