scriptरेलवे बोर्ड ने दी यात्रियों को सौगात, लाखों को था इसी का इंतजार | Train will run from Bhimalagondi to Itwari | Patrika News

रेलवे बोर्ड ने दी यात्रियों को सौगात, लाखों को था इसी का इंतजार

locationछिंदवाड़ाPublished: May 10, 2019 01:24:30 am

Submitted by:

prabha shankar

कल से भिमालगोंदी से इतवारी तक चलेगी ट्रेन

train

Train Engine failed at merta Road Railway Station in Nagaur

छिंदवाड़ा. रेलवे बोर्ड के अनुमति के बाद आखिरकार दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे नागपुर मंडल ने भिमालगोंदी से इतवारी तक ट्रेन चलाने का निर्णय ले ही लिया। रविवार से इस रेलमार्ग पर यात्रियों को ट्रेन की सौगात मिल जाएगी। हालांकि ट्रेन का शुभारम्भ करने कोई माननीय मौजूद नहीं रहेगा और न ही बड़ा समारोह आयोजित किया जाएगा।
सूत्रों की मानें तो अब तक रेलवे बोर्ड आचार संहिता की वजह से ट्रेन चलाने का निर्णय नहीं ले पा रहा था, लेकिन यात्रियों के हित को देखते हुए रेलवे बोर्ड ने सीआरएस के अप्रूवल देने के लगभग दो माह बाद ट्रेन चलाने का निर्णय लिया।
गौरतलब है कि इतवारी से केलोद तक ट्रेन का परिचालन किया जा रहा है। वहीं केलोद से भिमालगोंदी तक रेलमार्ग का कार्य पूरा होने के बावजूद आचार संहिता के कारण ट्रेन का परिचालन नहीं किया जा रहा था। ऐसे में तीन वर्षों से ट्रेन की राह जोह रहे यात्रियों में मायूसी छा गई थी।
समय सारिणी पूर्व ट्रेन ही चलेगी भिमालगोंदी तक
रेलवे द्वारा 23 फरवरी 2019 से इतवारी से केलोद तक दो फेरों में ट्रेन का परिचालन किया जा रहा है। रेलवे ने इसी ट्रेन के एक फेरे को इतवारी से भिमालगोंदी तक कर दिया है। रेलवे द्वारा जारी नई समय-सारिणी के अनुसार अब प्रतिदिन इतवारी स्टेशन से सुबह 7.45 बजे ट्रेन (58119) भिमालगोंदी के लिए प्रस्थान करेगी। यह ट्रेन कोराडी, खापरीखेड़ा, पिपला, पाटनसावंगी, पाटणसावंगी, टाकली भंसाली, मालेगांव, सावनेर, केलोद, सावंगा, पारडसिंगा, लोधीखेड़ा, बेरडी, सौंसर, रामाकोना, देवी, घड़ेला स्टेशन पर रुकते हुए सुबह 10.15 बजे भिमालगोंदी पहुंचेगी। इसके पश्चात ट्रेन (58120) सुबह 11.15 बजे भिमालगोंदी से इतवारी के लिए प्रस्थान करेगी। यह ट्रेन 17 स्टेशन पर रुकते हुए दोपहर 1 बजकर 50 मिनट पर इतवारी पहुंचेगी। इसके पश्चात दोपहर 2 बजकर 30 मिनट पर ट्रेन(58121) इतवारी से केलोद के लिए प्रस्थान करेगी। यह ट्रेन विभिन्न स्टेशन पर रुकते हुए शाम चार बजे केलोद पहुंचेगी। इसके बाद केलोद से ट्रेन (58122) शाम चार बजकर 30 मिनट पर इतवारी के लिए प्रस्थान करेगी। यह ट्रेन विभिन्न स्टेशन पर होते हुए शाम छह बजे इतवारी पहुंचेगी।

ट्रेंडिंग वीडियो