scriptपेनकॉर्ड के साथ प्रशिक्षण लेने कराया पंजीयन | Training with Pancord to get the registration | Patrika News

पेनकॉर्ड के साथ प्रशिक्षण लेने कराया पंजीयन

locationछिंदवाड़ाPublished: Feb 06, 2019 11:14:14 am

शहरी आजीविका केंद्र का आगनबाड़ी में लगा शिविर

patrika

पेनकॉर्ड के साथ प्रशिक्षण लेने कराया पंजीयन


पेनकॉर्ड के साथ प्रशिक्षण लेने कराया पंजीयन

छिंदवाड़ा. कौशल प्रशिक्षण निशुल्क बेरोजगारों को स्वरोजगार का ऋण उपलब्ध कराने के लिए पंजीयन करने और पेनकॉर्ड बनाने के लिए मोहननगर सेक्टर के अतंर्गत आने वाले आगनबाड़ी केन्द्र क्रमांक 92 पंचशील कॉलोनी में मंगलवार को शिविर आयोजित किया गया। इसमें 28 लोगोंं ने पेनकॉर्ड बनाने, 17 लोगों ने निशुल्क प्रशिक्षण प्राप्त करने और एक ने ऋण लेने के लिए अपना पंजीयन कराया। नगरपालिक निगम में दीनदयाल अंत्योदय राष्ट्रीय शहरी आजीविका मिशन के अतंर्गत संचालित शहरी आजीविका केंद्र सीएलसी ने यह शिविर लगाया।
शहरी अजीविका केंद्र के डॉयरेक्टर अरविंद कुशवाहा और संचालक आशीष कटकवार ने बताया कि शिविर के पहले दिन वार्ड के निवासियों को लाभ दिया गया। बुधवार को भी इसी केंद्र में शहरी आजीविका केंद्र की टीम अपनी सेवाएं देगी। सात और आठ फ रवरी को आगनबाड़ी केंद्र कंमाक 50 चौकसे कॉलोनी में शिविर लगेगा।
शहरी समृद्धि उत्सव के तहत आयोजित शिविर में सिटी मिशन प्रबंधन इकाई के मैनेजर उमेश पयासी और सेवंती पटेल भी उपस्थित रहीं। केंद्र के रामकिशन यदुवंशी, तुलसी सोनी, आरती सोनी, देहलानसिंह नायक, आफ रीन तव्बसुम, आगनबाड़ी कार्यकर्ता कमला आरगुडे, सहायिका बृजकुमारी सुर्यवंशी, परियोजना अधिकारी भावना कुमरे ने सहयोग प्रदान किया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो