scriptविद्यालय की तस्वीर बदलने वाले शिक्षक का तबादला | Transfer of the teacher who changed the picture of the school | Patrika News

विद्यालय की तस्वीर बदलने वाले शिक्षक का तबादला

locationछिंदवाड़ाPublished: Sep 16, 2021 12:08:23 pm

Submitted by:

Rahul sharma

शासकीय प्राथमिक शाला मरकावाड़ा की तस्वीर बदलने वासे शिक्षक दशरथ पठाड़े का तबादला अमरवाड़ा कर दिया गया है। गंदगी , दुर्गन्ध व अव्यवस्था के कारण जिस विद्यालय में ग्रामीण अपने बच्चों को पढऩे नहीं भेजते थे । शिक्षक दशरथ पठाड़े ने छात्र-छात्राओं के सहयोग से स्कूल की तस्वीर बदल कर रख दी। पढ़ाई का स्तर सुधारा। शिक्षक का तबादला करने पर नाराज ग्रामीणों ने अनुविभागीय कार्यालय पहुंचकर आदेश का विरोध किया।

gyapan.jpg

Transfer of the teacher who changed the picture of the school

छिन्दवाड़ा/पांढुर्ना. शासकीय प्राथमिक शाला मरकावाड़ा की तस्वीर बदलने वासे शिक्षक दशरथ पठाड़े का तबादला अमरवाड़ा कर दिया गया है। गंदगी , दुर्गन्ध व अव्यवस्था के कारण जिस विद्यालय में ग्रामीण अपने बच्चों को पढऩे नहीं भेजते थे । वहां शिक्षक दशरथ पठाड़े ने न्यूट्रीशियन गॉर्डन बना दिया। छात्र-छात्राओं के सहयोग से स्कूल की तस्वीर बदल कर रख दी। स्कूल की व्यवस्था बेहतर की। पढ़ाई का स्तर सुधारा। ऐसे शिक्षक का तबादला करने पर नाराज ग्रामीणों ने अनुविभागीय कार्यालय पहुंचकर आदेश का विरोध किया। शाला शिक्षण समिति की अध्यक्ष रोशनी कुमरे, उमेश देशमुख, महेन्द्र पराडक़र, राजेश राउत, अनिल अमझिरे, सुनिल धारपुरे, गौरव पराडक़र, कैलाश पराडक़र, कमलेश बोबड़े ने अनुविभागीय अधिकारी आर पांडे को ज्ञापन सौंपकर बताया कि शिक्षक पठाड़े की कार्यप्रणाली से गांव की स्कूल का नाम रोशन हुआ है। ऐसे शिक्षक को पुरस्कृत करने की बजाय उसका तबादला करना समझ से परे हैं। उन्होंने शिक्षक का तबादला रद्द करने की मांग कलेक्टर से की है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो