scriptTransport and police started checking high security number plates | परिवहन व पुलिस लगी हाई सिक्योरिटी नंबर प्लेट की जांच में | Patrika News

परिवहन व पुलिस लगी हाई सिक्योरिटी नंबर प्लेट की जांच में

locationछिंदवाड़ाPublished: Feb 02, 2024 05:27:57 pm

बुधवार व गुरुवार को परिवहन अमले ने यातायात पुलिस के साथ वाहनों की जांच कर चालानी कार्रवाई की है। वहीं कुंडीपुरा पुलिस ने भी थाने के सामने वाहनों की जांच का अभियान चलाया है जो प्रतिदिन चलाया जाएगा।

photo_6185961454658763309_y.jpg
rto chhindwara
छिंदवाड़ा। परिवहन व पुलिस ने वाहनों में लगने वाली (एचएसआरपी) हाई सिक्युरिटी रजिस्ट्रेशन प्लेट की जांच कर चालानी कार्रवाई शुरु कर दी है। जिला परिवहन अधिकारी मनोज कुमार तेहनगुरिया ने जांच की कमान संभालते हुए चालानी कार्रवाई की है। बुधवार व गुरुवार को परिवहन अमले ने यातायात पुलिस के साथ वाहनों की जांच कर चालानी कार्रवाई की है। वहीं कुंडीपुरा पुलिस ने भी थाने के सामने वाहनों की जांच का अभियान चलाया है जो प्रतिदिन चलाया जाएगा। गुरुवार को परिवहन अमले ने रिंगरोड बायपास पर वाहनों की जांच कर नौ वाहनों पर कार्रवाई करते हुए 34200 रुपए जुर्माना वसूला है। इस जांच में एचएसआरपी के साथ ही अन्य नियमों को तोडऩे पर चालानी कार्रवाई की गई।
- एजेंसी संचालकों की बैठक में गति बढ़ाने के निर्देश
आरटीओ मनोज कुमार तेहनगुरिया ने उन 11 वाहन एजेंसी संचालकों की बैठक लेकर एचएसआरपी को लेकर कई निर्देश जारी किए है। जिसके बाद एजेंसी में यह रजिस्ट्रेशन नंबर प्लेट लगाने की गति बढ़ाई गई है। जहां पहले एक दिन में एक स्थान पर 20 से 25 रजिस्ट्रेशन प्लेट वाहनों पर लगाई जा रही थी वहां पर यह संख्या अब दोगुनी हो गई है।
- कुंडीपुरा पुलिस ने बनाए 11 चालान
कुंडीपुरा थाना प्रभारी महेंद्र शाक्य ने बताया कि पुलिस अधीक्षक विनायक वर्मा के निर्देश पर प्रतिदिन कुंडीपुरा थाना क्षेत्र में रिंग रोड व उससे आगे वाहनों की जांच की जा रही है। इन स्थानों पर आए दिन हो रहे हादसों को कम करने पुलिस वाहनों की जांच कर रही है। जांच के दौरान एचएसआरपी के साथ ही मुख्यत: हेलमेट व सीटबेल्ट को लेकर चालान बनाए जा रहे है।
- इनका कहना है।
एचएसआरपी को लेकर चालानी कार्रवाई परिवहन व पुलिस लगातार कर रहा है। बुधवार को चालानी कार्रवाई के बाद गुरुवार को भी चालान बनाए गए है। लगातार जिले भर में जांच कर कार्रवाई परिवहन अमला करेगा।
मनोज कुमार तेहनगुरिया, आरटीओ, छिंदवाड़ा।

ट्रेंडिंग वीडियो