scriptसडक़ पर उतरे अधिकारी तो हकीकत जानकर रह गए हैरान | Transportation Department checking, outstanding taxes recovery | Patrika News

सडक़ पर उतरे अधिकारी तो हकीकत जानकर रह गए हैरान

locationछिंदवाड़ाPublished: May 27, 2019 12:49:06 pm

Submitted by:

Rajendra Sharma

यातायात और परिवहन विभाग के अमले ने की जांच, बकाया टैक्स वसूला

Transportation Department checking, outstanding taxes recovery

Transportation Department checking, outstanding taxes recovery

छिंदवाड़ा. परिवहन विभाग और यातायात पुलिस ने रविवार देर शाम से रात तक संयुक्त रूप से तगड़ी कार्रवाई की। जिला मुख्यालय के विभिन्न मार्गों पर नाकाबंदी कर 60 से 70 बसों में जांच की। परमिट, फिटनेस, स्पीड गवर्नर और टैक्स जमा किया या नहीं यह देखा। नियम विरुद्ध दौड़ रही बसों को जब्त कर उनके मालिकों पर जुर्माना किया गया। बताया जा रहा है कि आगे भी इस तरह की कार्रवाई लगातार जारी रहेगी।
क्षेत्रीय परिवहन अधिकारी सुनील कुमार शुक्ला ने बताया कि ग्वालियर परिवहन आयुक्त एवं छिंदवाड़ा कलेक्टर के निर्देश नियमों को ताक पर रखकर संचालित किए जा रहे यात्री वाहनों की जांच जारी है। यातायात पुलिस और परिवहन अमले ने रविवार को मुख्य रूप से अमरवाड़ा रोड, बस स्टैंड, सिवनी रोड एवं यातायात थाने के सामने यात्री बसों को रोका और उनकी जांच भी की। लगभग 60 से 70 बसों की जांच की गई। बिना मध्यप्रदेश मोटरयान कर, बिना फिटनेस वाले वाहनों को जब्त किया। यात्री बस क्रमांक एमपी 28 पी 0726 को रोका और टैक्स के सम्बंध में जानकारी जुटाई तो बस पर दो लाख 75 हजार रुपए का टैक्स बकाया मिला। वाहन के मालिक से टैक्स वसूला गया। अवैधानिक रूप से संचालित यात्री वाहन यूपी 93 बटी 1424 से 72 हजार 8 सौ रुपए का टैक्स वसूला।
बीस वाहनों के स्पीड गवर्नर बंद मिले

परिवहन अधिकारी सुनील कुमार शुक्ला ने बताया कि जांच के दौरान लगभग 20 यात्री वाहनों के स्पीड गवर्नर बंद मिले। इसके अलावा 30 वाहन चालकों पर निर्धारित वर्दी में न होने पर चालानी कार्रवाई की गई। परिवहन अमले ने नियमों का उल्लंघन करने पर समन शुल्क एक लाख 25 हजार रुपए एवं मप्र मोटरयान कर तीन लाख 50 हजार रुपए वसूला। मोटर व्हीकल एक्ट के अंतर्गत अन्य अपराध जिनमें चालक परिचालक वर्दी में ना होना, बिना लाइसेंस, पीयूसी, बिना रजिस्ट्रेशन, बिना बीमा, बिना फिटनेश एवं परमिट शर्तों स्पीड गवर्नर से छेड़छाड़ करने पर वाहन स्वामी एवं बस संचालकों को यात्री वाहन का फिटनेश निरस्त करने की चेतावनी दी गई है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो