फंसा वैधता का पेंच अब हो सकती है फिर से देरी

सिटी ट्रांसपोर्ट सर्विसेज लिमिटेड की वैधता २ जनवरी २०१८ को समाप्त

By: mantosh singh

Published: 04 Jan 2018, 12:19 PM IST

छिंदवाड़ा. शहर में सिटी बस की सुविधा के लिए फिलहाल अभी और इंतजार करना होगा। इसकी प्रक्रिया में अब कम्पनी की वैधता का पेंच फंस रहा है। दरअसल १२ नवम्बर २०१४ को छिंदवाड़ा सिटी ट्रांसपोर्ट सर्विसेज लिमिटेड इस कम्पनी का गठन हुआ था। राज्य सरकार के रूप में वर्गीकृत यह कम्पनी ग्वालियर में पंजीकृत है। निर्माण के दौरान ही इसकी समय सीमा तीन वर्ष एक माह और २१ दिन तय कर दी गई थी। इस हिसाब से कम्पनी की वैधता २ जनवरी २०१८ को समाप्त भी हो चुकी है। हालांकि बेवसाइट पर अब भी कम्पनी का स्टेटस एक्टिव है।
संचालन के लिए लोकल बस ऑपरेटर द्वारा टेंडर लिया जा चुका है। भोपाल से आए परिवहन सलाहकार द्वारा दस्तावेजों की तैयारी भी की गइ और २५ दिसम्बर से एक सप्ताह के अंदर बस ऑपरेटर द्वारा सहमति पत्र भी दिया जाना था। लेकिन ये सभी प्रक्रियाएं फिलहाल तो लम्बित चल रहीं हैं।
सिटी ट्रांसपोर्ट सर्विसेज लिमिटेड में एक डायरेक्टर नगरनिगम के कार्यपालन यंत्री नूर सिंह बघेल को छोड़कर सभी बदले जा चुके हैं। नगर पालिका के समय बनी हुए इस कम्पनी के मैनेजिंग डायरेक्टर, नगर पालिका अध्यक्ष एवं प्रभारी नगर पालिका अधिकारी के पद भी बदले जा चुके हैं। अब कम्पनी में महापौर और निगम आयुक्त शामिल होंगे। इसके साथ ही कलेक्टर, पुलिस अधीक्षक, एसडीएम एवं यातायात प्रभारी भी कम्पनी के डायरेक्टर होंगे।

नए डायरेक्टरों के लिए सीए द्वारा दस्तावेज तैयार किए जा रहे हैं। जल्द ही इनकी नियुक्ति कर ली जाएगी। एग्रीमेंट में क ोई रूकावट नहीं आएगी।
एनएस बघेल, कार्यपालन यंत्री नगर निगम छिंदवाड़ा

फुटपाथ से हटाने की कार्रवाई का विरोध करते हुए ज्ञापन सौंपा
मटन मार्केट के आसपास मटन, मछली की दुकान लगाने वाले दुकानदारों ने बुधवार को नगर निगम पहुंचकर फुटपाथ से हटाने की कार्रवाई का विरोध करते हुए उपायुक्त एनएस बघेल को ज्ञापन सौंपा। करीब आधा सैकड़ा दुकानदारों ने बताया कि मटन मार्केट के अंदर जगह नहीं है वहां पहले से ही २५ से अधिक दुकानें लग रहीं हंै। इसलिए बाहर सड़के के किनारे छोटी सी जगह में दुकान लगाकर रोजी रोटी का जुगाड़ कर रहे हैं। निगम आयुक्त के निर्देश पर दुकान व आसपास सफाई भी रखी जा रही है । इसके बाद भी आए दिन निगम का अतिक्रमण अमला उन्हें वहां से हटने के लिए कह रहा है। दुकानदारों ने बताया कि सभी दुकानदारों की व्यवस्था कहीं और कर दी जाए तो वे वहां चले जाएंगे। तब तक दुकानें लगे रहने दें।

जल्द करेंगे व्यवस्था
नया बैल बाजार में मटन मार्केट बनाने के लिए टेंडर किया जा चुका है जल्द ही इनकी व्यवस्था हो जाएगी। तब तक किसी और वैकल्पिक व्यवस्था पर भी विचार किया जाएगा।
इच्छित गढ़पाले, निगम आयुक्त नगर निगम छिंदवाड़ा

mantosh singh
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned