151 पौधों का रोपण कर बनाया वृक्ष मित्र

151 पौधों का रोपण कर बनाया वृक्ष मित्र

SACHIN NARNAWRE | Publish: Jun, 17 2019 05:35:20 PM (IST) Chhindwara, Chhindwara, Madhya Pradesh, India

शिवपुरी टाउनशिप में गायत्री परिवार एवं मित्र शक्ति टीम पेंच एरिया के सहयोग से तरु पुत्र यज्ञ का आयोजन किया गया।

शिवपुरी/परासिया. शिवपुरी टाउनशिप में गायत्री परिवार एवं मित्र शक्ति टीम पेंच एरिया के सहयोग से तरु पुत्र यज्ञ का आयोजन किया गया।
इस अवसर पर परासिया विधायक सोहन वाल्मिकी, सब एरिया मैनेजर सिन्हा, प्रबंधक, शिवपुरी एके सिह, प्रबन्धक, विष्णुपुरी 2 शिवपुरी, थाना प्रभारी अविनाश लाल एवं ज्योति डेहरिया, जिला पंचायत सदस्य अतिथि के रूप में शामिल हुए। उन्होंने बताया कि पौधे लगाने से क्या लाभ होता है, पर्यावरण संरक्षण के लिए सभी को प्रेरित किया गया। वेकोलि की भूमि पर 151 पौधों में पीपल, नीम, आम, जामुन, जाम, अशोक, आंवला, करन्ज, गुलमोहर, कटहल, नीबू एवं अन्य प्रजातियों के पौधों का रोपण कर उन्हें गायत्री परिवार के सदस्यों के द्वारा पालन पोषण की जिम्मेदारी का वादा किया गया।
इस अवसर पर पेंच एरिया मित्र टीम के कॉर्डिनेटर मंगेश मुंदेकर, संजय बाहे, चोखेदास वैष्णव, सुनील पांडेय, ताहिर अली, संतोष विश्वकर्मा, विकेश सिंह, पेंच एरिया शक्ति टीम से डॉ. अनुराधा बसु, वंदन चांद, गायत्री परिवार ने आज वट पूर्णिमा वट सावित्री के पुण्य मुहूर्त पर सभी के सहयोग से इस शुभ अवसर पर 151 पौधों का रोपण कर सभी को वृक्ष मित्र बनाया गया। इस अवसर पर मित्र सदस्य, शक्ति टीम की सदस्य, एवं महिला स्टाफ , सभी श्रमसंघों के प्रतिनिधि बड़ी संख्या में उपस्थित रहे अथितियों ने कहा कि पर्यावरण संरक्षण के लिए किया गया कार्य सराहनीय हैं, वृक्ष मित्र बनाकर महत्वपूर्ण जिम्मेदारी निभाई हैं, यह प्रयास पौधरोप के प्रति मानवीय संवेदनाओं को जगा कर लोगों को प्रेरित करेगा।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned