scriptRain : बारिश से कई गरीबों के आशियानों में आई आफत | Trouble due to rain | Patrika News

Rain : बारिश से कई गरीबों के आशियानों में आई आफत

locationछिंदवाड़ाPublished: Oct 02, 2019 05:15:31 pm

विकासखंड जुन्नारदेव की ग्राम पंचायत दातलावादी इस बार बारिश ने कहर मचाया है । पिछले दो माह में हुई बारिश से अभी तक 15 घर से अधिक मकान बारिश के चलते क्षतिग्रस्त हुए हैं।

Trouble due to rain

Trouble due to rain

छिंदवाड़ा/दातलावादी. विकासखंड जुन्नारदेव की ग्राम पंचायत दातलावादी इस बार बारिश ने कहर मचाया है । पिछले दो माह में हुई बारिश से अभी तक 15 घर से अधिक मकान बारिश के चलते क्षतिग्रस्त हुए हैं।
जानकारी के अनुसार वार्ड क्रमांक 6 मस्जिद मोहल्ला अलीम गुल खान का मकान की चारों ओर की दीवार छत जमीन पर भर भराकर गिर गई. वहीं दूसरी ओर वार्ड क्रमांक 10 निवासी अनिता उईके के मकान की दीवार गिर जिससे छत भी नीचे आ गई। लगातार बारिश से गरीबों की मुश्किलें लगातार बढ़ रही है। यह दो माह की बारिश ने क्षेत्रवासियों को हलाकान कर रख दिया है। इस बार सामान्य से अधिक वर्षा होना बताया जा रहा है। इस बार रिकॉर्ड तोड़ बारिश हुई है।
हनोतिया/खैरवानी. जुन्नारदेव विकासखंड के अंतर्गत ग्राम पंचायत बुर्रीखुद में बारिश के चलते कई कच्चे मकानों पर आफत के बादल मंडराने लगे है तो कई मकानों की कच्ची दीवारे ढह चुकी है। पिछले कई सप्ताह हुई मूसलाधार बारिश के बाद विकासखंड अन्तर्गत ग्राम पंचायत बुर्रीखुद निवासी सुकलाल आम्रवंशी कच्चा मकान दोपहर में हुई मूसलधार बारिश से भर भराकर गिर गया। हालांकि है कि उस समय घर के लोग जिससे किसी भी प्रकार की चोटे परिवार के किसी भी सदस्य को नहीं । वहीं कुछ सामान मलबे में दब गया। जिसकी सूचना कोटवार के जरिये ग्राम सरपंच, सचिव, व पटवारी को दी गयी।
चांद . नगर परिषद चांद के वार्ड नंबर 6 जैन मंदिर के समीप बारिश के कारण एक मकान क्षतिग्रस्त हो गया । मकान की पूरी मिट्टी रोड पर गिर चुकी जिससे राहगीरों को आवागमन में परेशानी का
सामना करना पड़ा।
दिलावर मोहगांव . ग्राम दिलावर मोहगांव निवासी हिम्मत सिंग पिता शिवपाल विश्वकर्मा जो मजदूरी का कार्य करता है के घर की दीवार बारिश के चलते गिर गई
जिससे उसे काफी नुकसान
हुआ है।
झुर्रे . ग्राम झुर्रेमाल एक मकान की दीवार गिर गई जिससे किचन में रखा सामान पूरी तरह क्षतिग्रस्त हो गया। वहीं दिवार गिरने से भी पीडि़त को काफी नुकसान हुआ है। हादसे के बाद भी सदस्य घर के बाहर निकल गए थे।
पारडसिंगा ञ्च पत्रिका. ग्राम के वार्ड क्रमांक 2 में निवासरत अशोक हरिभाउ जीवतोड़े के मकान की दीवार बारिश से धराशायी हो गई। मकान क्षतिग्रस्त होने की सूचना सरपंच को दे दी गई वहीं पीडि़त मुआवजे की मांग की है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो