scriptजीएसटी से आ रही मजदूरों के भुगतान में परेशानी, पढ़ें पूरी खबर | Trouble in the payment of labors coming from GST read full news | Patrika News

जीएसटी से आ रही मजदूरों के भुगतान में परेशानी, पढ़ें पूरी खबर

locationछिंदवाड़ाPublished: Sep 18, 2017 01:17:23 pm

Submitted by:

ashish mishra

उमरानाला नगर के रेलवे स्टेशन के ट्रैक का कार्य छह माह से चल रहा है जो कि अभी तक पूरा नहीं हो पाया है।

chhindwara patrika

chhindwara patrika


उमरानाला. छिंदवाड़ा-नागपुर ब्रॉडगेज निर्माण कार्य कार्य प्रगति पर है। उमरानाला नगर के रेलवे स्टेशन के ट्रैक का कार्य छह माह से चल रहा है जो कि अभी तक पूरा नहीं हो पाया है। वहीं निर्माण कार्य कर रही एजेंसी झांझरिया कम्पनी के ठेेकेदारों ने बताया कि जीएसटी लागू होने की वजह से निर्माण कार्य सामग्री की राशि नहीं निकल पा रही है। इसी वजह से मजदूरों को भुगतान करने में भी परेशानी हो रही है। मजदूरी नहीं मिलने की वजह से मजदूर काम छोड़ कर अपने गांव चले गए हैं। इस वजह से ब्रॉडगेज का निर्माण अटक गया है। ब्रॉडगेज कन्वर्जन विभाग के डिप्टी चीफ इंजीनियर अक्षय कुमार का कहना है कि इस मामले पर जल्द समाधान निकाला जाएगा।

दो हफ्ते में टै्रक हो सकता है सर्टिफाइड
छिंदवाड़ा .भंडारकुंड तक बड़ी रेल लाइन पर जल्द ही ट्रेन चल सकती है। ब्रॉडगेज कन्वर्जन विभाग की मानें तो बीते दिन कमिश्नर ऑफ रेलवे सेफ्टी (सीआरएस) के निरीक्षण के बाद उनके द्वारा जो कमियां बताई गई थीं उसे पूरा कर लिया गया है। पूरी रिपोर्ट एक बार फिर सीआरएस को भेजेंगे। इसके बाद भंडारकुंड तक रेल लाइन सर्टिफाइड हो जाएगी। तब विभाग निर्णय लेगा कि इस लाइन पर कब से ट्रेन चलाई जाए।
अधिकारियों के इस दावे से आम लोग भी खुश हैं।
बीते दिन भंडारकुंड तक बड़ी रेल लाइन को सर्टिफाइड करने पहुंचे सीआरएस ने ब्रॉडगेज कन्वर्जन विभाग के कार्यों पर काफी नाराजगी जताई थी। ऐसे में भंडारकुंड तक रेल चलाने की अनुमति पर संशय बना हुआ है। दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे नागपुर मंडल के डीआरएम भी इस बात से अवगत है कि अगर कोई भी कमी हुई तो मामला काफी आगे टल सकता है। कई जगहों के कार्यों पर सीआरएस ने सीधे सवाल उठाए थे। जिस पर काम दोबारा पूरा करने को कहा गया था। इन कामों की जांच करने सम्भावना जताई जा रही है कि जल्द ही डीआरएम का दौरा छिंदवाड़ा हो सकता है। इसके बाद ही ट्रेन चलाने की अनुमति पर संशय खत्म होगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो