scriptगिट्टी से भरा ट्रक पलटा | Truck reflex | Patrika News

गिट्टी से भरा ट्रक पलटा

locationछिंदवाड़ाPublished: May 13, 2019 05:41:16 pm

गिट्टी से भरा ट्रक अचानक पलट गया। हालांकि दुर्घटना के दौरान सडक़ पर मौजूद नहीं था अन्यथा बड़ी दुर्घटना हो सकती थी।

Truck reflex

Truck reflex

खैरवानी/हनोतिया. मुख्यालय से लगभग 15 किमी दूर गोरखघाट में आज सुबह एक गिट्टी से भरा ट्रक अचानक पलट गया। हालांकि दुर्घटना के दौरान सडक़ पर मौजूद नहीं था अन्यथा बड़ी दुर्घटना हो सकती थी।
मिली जानकारी के अनुसार जुन्नारदेव के एक नेता का गिट्टी क्रेशर से ट्रक गिट्टी लेकर जा रहा था जो सुबह पलट गया । घटना में चालक और परिचालक सुरक्षित बताए जा रहे हैं। अब पुलिस प्रशासन और आरटीओ को अपनी जिम्मेदारी निभानी चाहिए देखना चाहिए कि रॉयल्टी और कागजात उपलब्ध थे या नहीं।
दम तोड़ रही ग्रामीण सडक़ें: सन 2000 में देश के प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेई के कार्यकाल के दौरान प्रारंभ हुई प्रधानमंत्री ग्राम सडक़ योजना की संकल्पना के तहत गांव में बनाई गई इन सडक़ों का प्रयोग ग्रामीण जनता के लिए सुनिश्चित किया गया था, लेकिन वर्तमान में यह देखा जा रहा है कि ग्रामीण क्षेत्रों की इन कम वजन को सहने की क्षमता वाली सडक़ों पर भी गिट्टी और रेत से भरे ट्रकों को दौड़ाया जा रहा है. जिससे यह सडक़ के लगातार टूटती, बिखरती और दम तोड़ती नजर आ रही है।
शासन-प्रशासन के द्वारा यह देख कर भी कारवाई ना किया जाना आंखों पर पट्टी बांधे है। वर्तमान में यह आवश्यक है कि ग्रामीण सडक़ों को बचाए जाने के लिए प्रशासन को कड़े कदम उठाकर अवैध परिवहन कर रहे ट्रक पर लगाम लगानी चाहिए।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो