दो करोड़ का बिजली बिल बकाया, 14 ग्राम पंचायतों के काटे कनेक्शन

फरवरी माह में लगभग 30 ग्राम पंचायतों के कनेक्शन काटने की कार्रवाई की गई। इनमें से कुछ ग्राम पंचायतो ने पैसे जमा कर दिए जिसके बाद कनेक्शन जोड़ दिया गया। सोमवार तक 14 ग्राम पंचायतों ने बकाया राशि नहीं चुकाई थी जिसके कारण उनके कनेक्शन नहीं जोड़े जा सके।

By: Sanjay Kumar Dandale

Published: 02 Mar 2021, 11:15 PM IST

छिंदवाड़ा/ पांढुर्ना. मप्र पूक्षेविविकंलि ने मार्च माह में वसूली को लेकर सख्ती बरतना शुरू कर दिया है। खासकर ग्राम पंचायतों पर बकाया राशि अधिक होने के के कारण वसूली के लिए कनेक्शन काटने की कार्रवाई शुरू हो चुकी है। विद्युत वितरण कम्पनी पर मार्च में वसूली का लक्ष्य है। फरवरी माह में लगभग 30 ग्राम पंचायतों के कनेक्शन काटने की कार्रवाई की गई। इनमें से कुछ ग्राम पंचायतो ने पैसे जमा कर दिए जिसके बाद कनेक्शन जोड़ दिया गया। सोमवार तक 14 ग्राम पंचायतों ने बकाया राशि नहीं चुकाई थी जिसके कारण उनके कनेक्शन नहीं जोड़े जा सके।
बिल का भुगतान नहीं नहीं करने के कारण ग्राम पंचायतों में पीने के पानी को लेकर हाहाकार मच गया है। गर्मी के तेज होते ही ग्रामीण क्षेत्रों में पानी की मांग बढ़ गई है। इधर कनेक्शन काटे जाने से पंचायत कार्यालयों में लोगों का आक्रोश फूटने लगा है। बिजली विभाग के सहायक यंत्री नितिन कुमार प्रजापति और एस पटेल ने बकायदारों से शीघ्र बकाया बिल की राशि भुगतान करने की अपील की है। है जिससे कनेक्शन काटने जैसी कार्रवाई से बचा जा सकेगा।
15 वें वित्त की राशि से बिल भुगतान के आदेश

इधर सीइओ विजयलक्ष्मी मरावी ने बताया कि सभी ग्राम पंचायतों को नल जल कनेक्शन की बकाया राशि भरने के लिए 15वें वित्त आयोग की राशि का उपयोग करने के आदेश जारी कर दिए गए है। जो पंचायतें लापरवाही दिखा रही है उन पर कार्रवाई हो रही होगी। ग्रामीण परेशान होंगे तो हम भी पंचायत के विरूद्ध सख्त कार्रवाई करेंगे। गौरतलब है कि जनपद पंचायत की सामान्य सभा की बैठक में सदस्य रवि खापरे ने 15 वें वित्त की राशि का उपयोग बिल भरने के लिए करने की सलाह दी थी। इसके बाद आदेश जारी किए गए थे परंतु फिर भी सचिव इस आदेश को लेकर लापरवाही बरत रहे है।

Show More
Sanjay Kumar Dandale
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned