scriptनगरवासियों के घरों में पहुंच रहा अशुद्ध पानी | Unclean water reaching homes | Patrika News

नगरवासियों के घरों में पहुंच रहा अशुद्ध पानी

locationछिंदवाड़ाPublished: Jul 23, 2019 06:15:54 pm

पिछले कई दिनों से नगर में अशुद्ध जल घरों में पहुंच रहा है, जिसको लेकर नागरिकों ने सोमवार को नगर पालिका पहुंचकर वार्डों में शुद्ध पेयजल प्रदाय करने की मांग की गई है।

bad water supply in city

bad water supply in city

छिंदवाड़ा/सौंसर. पिछले कई दिनों से नगर में अशुद्ध जल घरों में पहुंच रहा है, जिसको लेकर नागरिकों ने सोमवार को नगर पालिका पहुंचकर वार्डों में शुद्ध पेयजल प्रदाय करने की मांग की गई है। वार्ड तीन के नागरिकों ने मुख्य नगरपालिका अधिकारी विनोद प्रजापति को ज्ञापन सौंपते हुए अपनी समस्या से अवगत कराया और कहा कि विगत छह माह से वार्डवासी शुद्ध पेयजल के लिए तरस रहे हैं।
वार्ड में नल जल आपूर्ति असमय पर होती है वहीं नलों से आने वाला पानी इतना गंदा होता है कि वह पीने योग्य नहीं है। मजबूरी में लोग अशद्ध पानी पीना पड़ रहा है। जिससें लोगों का स्वास्थ्य भी बिगडऩे लगा है। लोगों में अब पेट संबंधी शिकायतें बढऩे लगी है।
वार्डवासियों ने बताया कि वार्ड के पार्षद को भी अशुद्ध पेयजल को लेकर समस्या बताई गई, उसके बावजूद भी पार्षद के द्वारा इस समस्या को हल नहीं कराया गया है। वार्ड वासियों ने स्वास्थ्य को ध्यान में रखते हुए वार्ड में शुद्ध पेयजल आपूर्ति कराने की मांग की। ज्ञापन सौंपने किशोर बांगडे, गणेश हेडाऊ, नत्थू शेंडे, यादव धकाते, विष्णु पखाले, निलेश बोकड़े, गंगाधर सेंद्रे, बेबीबाई शेंद्र अनिल नीमजे, गौरीशंकर हेडाऊ, चंद्रशेखर कोल्हे, वर्षा हेडाऊ, दीपक लिखारे आदि उपस्थित थे।

वार्ड तीन में कहीं पाइपलाइन में लीकेज आया है, सुधार कार्य जारी है, तो वही वार्ड 11 सहित अन्य आसपास के वार्डों में पानी में क्लोरीन की ज्यादा और ब्लीचिंग पाउडर की मात्रा कम होने से पेयजल में थोड़ी समस्या लग रही है जिसे दूर कर रहे है।
ज्योति जैन, सभापति, जलप्रदाय विभाग, नपा सौंसर
वार्डों की पाइप लाइन के साथ फिल्टर प्लांट चेक कर रहे है। शुद्ध पेयजल आपूर्ति के लिए पूरे प्रयास हो रहे है।
विनोद प्रजापति, सीएमओ, नगरपालिका सौंसर

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो