scriptबेखौफ चल रहीं हैं कोचिंग | Unconsciously running coaching | Patrika News

बेखौफ चल रहीं हैं कोचिंग

locationछिंदवाड़ाPublished: Jun 07, 2019 04:41:31 pm

Submitted by:

sunil lakhera

नियम दरकिनार

Unconsciously running coaching

बेखौफ चल रहीं हैं कोचिंग

बिछुआ. नगर के कालेज रोड पर शासन के रोक आदेश के बाद भी कोचिंग क्लासेस संचालित हो रही हैं। विगत दिनों गुजरात में हुई भयानक अग्नि दुर्घटना को संज्ञान लेते हुए प्रदेश सरकार ने कोचिंग सेंटरों की जांच करने के लिए टीम बनाई थी। इन कोचिंग सेंटरों की जांच के लिए बिछुआ में भी सेंटरों की जांच की गई थी। इस जांच के दौरान एक भी कोचिंग सेंटर निर्धारित मापदंडों को पूरा नहीं कर पाया है।
जांच टीम में बीइओ केके पाटिल और बीआरसी आरएन पाल ने तत्काल कोचिंग सेंटरों को बंद करने के आदेश सेंटरों के संचालकों को दिए थे। फिर भी कोंचिंग सेंटर संचालक आदेश को दरकिनार कर निरंतर कोचिंग क्लासेस संचालित कर रहे हैं। जबकि कुछ कोचिंग संचालकों के पास तो वाहन पार्किंग तक की जगह नहीं होती है। छात्र-छात्राओं के वाहन मेन रोड़ पर खड़े रहते हैं जिससे हमेशा ही दुर्घटना का अंदेशा बना रहता है। अब देखना यह है कि मामला प्रकाश में आने बाद प्रशासन द्वारा क्या कार्यवाही की जाती है।
यहां चल रहीं कोचिंग
नगर के बड़ चौक के पास, टीवीएस शो रूम के पास, सलोनी कम्प्यूटर के सामने, तहसील कार्यालय के पीछे शासन के मापदण्ड पूरा किए बिना ही कोचिंग सेंटर संचालित है।
प्रतिवेदन एसडीएम कार्यालय भेजा है
जांच टीम द्वारा नगर के कोचिंग सेंटरों का निरीक्षण कर प्रतिवेदन एसडीएम कार्यालय पहुंचा दिया गया है। कुछ कोचिंग सेंटर संचालकों द्वारा मापदण्डों पूरा नहीं करने पर कोचिंग क्लासेंस बंद करने कहा गया था।
केके पाटिल, विकासखण्ड शिक्षा अधिकारी बिछुआ
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो