जिले में बेखौफ फल-फूल रहा मिलवाटी दूध-मावा का कारोबार, बरतें यह सावधानी

जिले में बेखौफ फल-फूल रहा मिलवाटी दूध-मावा का कारोबार, बरतें यह सावधानी

Dinesh Sahu | Publish: Jul, 26 2019 12:40:52 PM (IST) Chhindwara, Chhindwara, Madhya Pradesh, India

लागातार कार्रवाई जब्त किए जा रहे संदिग्ध सेम्पल

 

छिंदवाड़ा. प्रदेश के विभिन्न जिलों के अलावा छिंदवाड़ा में भी मिलावटी दूध और इससे बने उत्पाद का व्यवसाय फल-फूल रहा है। विभागीय कार्रवाई में लगातार संदिग्ध सेम्पलों को जब्त किया जाना बताया जाता है। मामले में जिला खाद्य एवं सुरक्षा विभाग की टीम ने गुरुवार चंदनगांव स्थित प्रथमलेश डेयरी से दीनशॉ का दही तथा बुधवारी स्थित पूजा टे्रडर्स से दो तरह के पनीर सेम्पल लिए गए।

 

बताया जाता है कि नगर के राजपाल चौक, बुधवारी, रेलवे मार्ग समेत अन्य स्थानों में मिलावटी दूध, मावा समेत अन्य खाद्य पदार्थों का क्रय-विक्रेय किया जाता है, लेकिन अब तक लोगों को ऐसे लोगों के खिलाफ कार्रवाई का इंतजार है। उल्लेखनीय है कि नेशनल मिल्क सर्वे में सामने आए तथ्य के बाद जारी शासन के निर्देश पर लगातार खाद्य एवं सुरक्षा विभाग द्वारा कार्रवाई की जा रही है, जिसमें दूध, घी, पनीर, मावा के संदिग्ध सेम्पलों को जब्त किया जा रहा है।

 

कार्रवाई में कुछ नामी संस्थाओं के भी उत्पाद शामिल है। खाद्य सुरक्षा अधिकारी महेंद्र परते ने बताया कि जब्त किए गए सेम्पलों को परीक्षण के लिए शासकीय लैब में भेजा जा रहा है। रिपोर्ट में सेम्पल फेल होते है तो शासन के निर्देशानुसार कार्रवाई की जाएगी। जांच दल में खाद्य अधिकारी गोपेश मिश्रा, पुरुषोत्तम भंडुरिया, पीएन बोबड़े शामिल थे।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned