scriptडॉक्टर के गलत उपचार से महिला हुई अपाहिज, अब है बुरा हाल | Unwanted treatment with women | Patrika News

डॉक्टर के गलत उपचार से महिला हुई अपाहिज, अब है बुरा हाल

locationछिंदवाड़ाPublished: Jun 17, 2019 05:29:12 pm

डॉ. सीमा ने डॉ. हनोते के यहां इलाज करवाया लेकिन जहां उनकी कलाई को ठीक ढंग से नहीं सुधारने के कारण पीडि़ता अपाहिज की श्रेणी में आ गई।

treatment with women

treatment with women

अमरवाड़ा. प्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ अपने गृह जिले छिंदवाड़ा और प्रदेश की स्वास्थ्य सुविधा सुधारने के लिए लाख जतन कर रहे हैं लेकिन हॉस्पिटल के चिकित्सक मरीजों की जान के साथ खिलवाड़ कर रहे हैं। छिंदवाड़ा में मेडिकल कॉलेज बनवाया ताकि स्वास्थ्य सुविधाएं अच्छी मिल सके लेकिन यहां डॉक्टर सही उपचार न कर अपनी प्राइवेट डिस्पेंसरी में मरीजों को बुला रहे है।

विगत दिनों एक मामला सामने आया जिसमें जिला चिकित्सालय के डॉ. नरेंद्र हनोते हड्डी रोग विशेषज्ञ की लापरवाही से पीडि़ता डॉ. सीमा पटेल जो अमरवाड़ा शासकीय महाविद्यालय में कार्यरत हैं उन्हें सडक़ दुर्घटना में बाएं हाथ की कलाई और छिंगली क्षतिग्रस्त हो गई थी जब वे जिला हॉस्पिटल इलाज कराने पहुंची तो यहां उपचार के लिए प्लेट की व्यवस्था नहीं होने के कारण डॉ. नरेंद्र हनोते ने अपने निजी क्लिीनिक में इलाज के लिए भर्ती कराया।

डॉ. सीमा ने डॉ. हनोते के यहां इलाज करवाया लेकिन जहां उनकी कलाई एवं लिटिल फिंगर को ठीक ढंग से नहीं सुधारने के कारण पीडि़ता अपाहिज की श्रेणी में आ गई और उनकी हाथ की कलाई टेढ़ी हो गई। पीडि़ता ने इसकी शिकायत सीएम हेल्पलाइन और शासन प्रशासन से शिकायत की लेकिन कोई सुनवाई नहीं हुई। पीडि़ता ने चिकित्सक पर लापरवाही बरतने का आरोप लगाया है।

मेरे द्वारा सीमा पटेल का कलाई का ऑपरेशन किया और ऑपरेशन करके रॉड डाली गई है मरीज ने नियमित एक्सरसाइज नहीं की गई और फिजियोथैरेपिस्ट के निर्देशों का पालन करें तो आराम लग सकता है।
डॉ. नरेन्द्र हनोते, अस्थि रोग विशेषज्ञ

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो