scriptयोजनाओं की अपडेट प्रोग्रेस रिपोर्ट मांगी, लापरवाही करने पर दी ये चेतावनी | Update progress report | Patrika News

योजनाओं की अपडेट प्रोग्रेस रिपोर्ट मांगी, लापरवाही करने पर दी ये चेतावनी

locationछिंदवाड़ाPublished: Jun 11, 2019 05:55:04 pm

शासन की चल रही जनहित योजनाओं को लेकर विभागीय प्रोग्रेस रिपोर्ट की अपडेट ली गई।

chhindwara

chhindwara


सौंसर. लोकसभा निर्वाचन समाप्त होने के बाद जनपद पंचायत सभागृह में प्रथम बार विभागीय कार्यों की समीक्षा को लेकर विधायक विजय चौरे की अध्यक्षता में सोमवार शाम 4 बजे बैठक आयोजित की गई। बैठक में अनुविभागीय राजस्व अधिकारी हिमांशु चंद्र, जनपद सीईओ डीके करपे सहित विभागीय अधिकारी प्रमुखता के साथ समीक्षा बैठक में मौजूद रहे।
विभागीय समीक्षा बैठक में विधायक विजय चौरे ने विभागीय प्रमुखों के साथ औपचारिक परिचय किया वहीं शासन की चल रही जनहित योजनाओं को लेकर विभागीय प्रोग्रेस रिपोर्ट की अपडेट ली गई। विधायक द्वारा विगत समय में किए गए विभागीय कार्यों को लेकर जानकारी ली गई। वहीं आगामी कार्यांे को लेकर चर्चा की गई। एसडीएम हिमांशु चंद्र के द्वारा विभागीय अधिकारियों से विभागों में चल रहे कार्य, रुके हुए कार्यों को लेकर पूछताछ की। विकासखंड सौंसर एवं मोहखेड़ में शासन की योजनाओं के तहत चल रहे विकास कार्योंं पर विधायक ने कहा कि पात्र हितग्राहियों, किसानों को लाभ मिलना चाहिए और इसमें किसी भी प्रकार की लापरवाही नहीं चलेगी।

खाद-बीज की लाइनअप जांच के निर्देश

ग्रामीण अंचल में जलापूर्ति को लेकर विभागीय अधिकारियों से जानकारी ली गई। आंगनबाड़ी भवन निर्माण को लेकर भी आ रही समस्याओं को लेकर प्रश्न पूछे गए और आंगनबाड़ी निर्माण के लिए भूमि विवाद के प्रकरणों पर जल्द निराकरण करने की बात कही। विधायक ने क्षेत्र में नकली बीज की आ रही शिकायतों पर भी विभागीय प्रमुख से विकासखंड सौंसर में सघन जांच अभियान चलाए जाने निर्देश देते हुए रिपोर्ट प्रस्तुत करने कहा गया। इस संबंध में एसडीएम हिमांशु चंद्र ने कहा कि किसानों के साथ धोखा ना हो इसके लिए क्षेत्र में नकली खाद बीज की लाइनअप सघन जांच कराई जाकर एक सप्ताह में रिपोर्ट प्रस्तुत करें।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो